×

लोगों के आये अच्छे दिन, इस तट पर सोने के मोती ढूंढने के लिए जुट रही हजारों की भीड़

तेज हवाओं के बावजूद, महिलाएं और  बच्चे समुद्र किनारे सोने की तलाश में मलबों को टटोलते नजर आए। मोती ढूंढने का यह काम सुबह 6 बजे शुरू हुआ और शाम तक चला।

Newstrack
Published on: 29 Nov 2020 6:17 AM GMT
लोगों के आये अच्छे दिन, इस तट पर सोने के मोती ढूंढने के लिए जुट रही हजारों की भीड़
X
पूर्वी गोदावरी जिले के कोथपल्ली मंडल के तहत गांवों में कई मछुआरों के परिवार सोने को ढूंढने के लिए इकट्ठा हो गए। कई लोगों ने कथित तौर पर पीली धातु पाई है।

नई दिल्ली: निवार तूफान ने तेज रफ्तार हवाओं के साथ आते वक्त कई परिवारों के आशियाने को उजाड़कर उनसे उनकी खुशियां छीन ली थी। लेकिन वहीं निवार जाते-जाते तमाम परिवारों के चेहरे पर ख़ुशी के भाव बिखेरता हुआ चला गया।

मामला कुछ यूं है कि आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक चक्रवात तूफान निवार के गुजरने के बाद वहां समुद्र तट से आए मलबों में गुरुवार को सोने के मोतियों को ढूंढने के लिए स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

शनिवार को कथित रूप से कई लोग सोने के मोतियों को चुनने के लिए पूर्वी गोदावरी में समुद्र तट पर पहुंचे। यहां माना जा रहा है कि चक्रवात निवार के कारण हाई टाइड की वजह से यह पूरा इलाका समुद्र की राख और पानी से धुल गया है।

nivar cyclon लोगों के आये अच्छे दिन, इस तट पर सोने के मोती ढूंढने के लिए जुट रही हजारों की भीड़ (फोटो:सोशल मीडिया)

किसानों का दिल्ली बाॅर्डर पर डेरा, बैठक में शाह के प्रस्ताव पर करेंगे फैसला

हाई टाइड की वजह से मंदिर में मौजूद सोने के मोती किनारे पर आ गए

स्थानीय किंवदंती के अनुसार, प्राचीन मंदिर समय के साथ समुद्र के नीचे डूब गए और चक्रवात निवार के भूस्खलन के बाद हाई टाइड के दौरान उस मंदिर में मौजूद सोने के मोती किनारे पर आ गए।

पूर्वी गोदावरी जिले के कोथपल्ली मंडल के तहत गांवों में कई मछुआरों के परिवार सोने को ढूंढने के लिए इकट्ठा हो गए। कई लोगों ने कथित तौर पर पीली धातु पाई है, हालांकि, अभी तक इस खोज की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 4 दिन जमकर बरसेंगे बादल, मचेगी तबाही

Cyclone Nivar लोगों के आये अच्छे दिन, इस तट पर सोने के मोती ढूंढने के लिए जुट रही हजारों की भीड़ (फोटो:सोशल मीडिया)

प्रत्येक चक्रवात 'सोने' और अन्य कीमती सामान को किनारे पर लाता है

तेज हवाओं के बावजूद, महिलाएं और बच्चे समुद्र किनारे सोने की तलाश में मलबों को टटोलते नजर आए। मोती ढूंढने का यह काम सुबह 6 बजे शुरू हुआ और शाम तक चला। मछुआरों का कहना है कि प्रत्येक चक्रवात 'सोने' और अन्य कीमती सामान को किनारे पर लाता है।

मलबों में सोना और मोतियों को तलाशने का काम जारी है। यहां पर लोगों की धीरे-धीरे भारी भीड़ जुटना शुरू हो गई है। लोगों को उम्मीद हैं कि निवार तूफान की वजह से जिन परिवारों की खुशियां छीन गई थी वो सोना और मोतियों के मिलने के बाद से दूर हो जाएगी।

नक्सलियों का जवानों पर बड़ा हमला: असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, कई जवान घायल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story