किसानों का दिल्ली बाॅर्डर पर डेरा, बैठक में शाह के प्रस्ताव पर करेंगे फैसला

कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। भारी संख्या में किसान दिल्ली को दूसरे राज्यों से जोड़ने वाली सीमा पर डटे हैं।

Farmers Protest

किसान आन्दोलन(फोटो:सोशल मीडिया)

कृषि कानून को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन बढ़ता ही जा रहा है। भारी संख्या में किसान दिल्ली को दूसरे राज्यों से जोड़ने वाली सीमा पर डटे हैं। एक तरफ पंजाब से आए किसान जहां दिल्ली के सिंघु और टिकरी सीमा में डेरा जमाये हुए है वही दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की सीमा पर भी हजारों की संख्या में किसान आंदोलन में हुते हुए है।

हजारों की संख्या में किसान..

पंजाब, हरियाण और यूपी के हजारों की संख्या में आए किसान शनिवार को दिल्ली की तरफ कूच किया और दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर डेरा डाल रखा है। जिसके बाद अब दिल्ली की सीमओं पर डेरा डाले सभी किसान से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपील की है की वह अपना आंदोलन खत्म करें और प्रशासन द्वारा तय किए स्थल पर जाकर धरना-प्रदर्शन करें। तभी सरकार उनके साथ 3 दिसंबर से पहले बातचीत कर सकती है।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने किया आग्रह

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को किसानों से आग्रह किया है कि वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अपील स्वीकार करें साथ ही यह भी कहां कि वह अपने प्रदर्शन को तय स्थल पर लेकर जाए  ताकी इस मुद्दे पर जल्द से जल्द समाधान निकला जा सके। ऐसे में किसान 11 बजे बैठक करने वाले हैं। जिसमें अमित शाह की इस अपील पर विचार करेंगे।

ये भी पढ़ें… कल बैंकों में हड़ताल: सभी शाखाओं में लग जायेगा ताला, जल्दी कर लें अपना काम

अन्य किसान भी हो रहे आंदोलन में शामिल

भारतीय किसान यूनियन के नेता शिंगरा सिंह का कहना है कि हरियाणा के रोहतक जिले के मेहम में रात्रि विश्राम करने के बाद हमने सुबह फिर से दिल्ली की ओर कूच कर दिया है। उन्होंने आगे बताया कि किसान के एक अन्य समूह ने हरियाणा के जींद जिले के जुलाना में रात्रि विश्राम किया। जिसके बाद सुबह दिल्ली की ओर बाद चले। इन्हें देखते हुए और भी किसान पंजाब से हरियाणा की सीमा में दाखिल हो गए।

ये भी पढ़ें : बदला बैंक का नियम: खाताधारक जरूर जान लें, पैसे ट्रांसफर वालों के लिए बड़ी खबर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App