×

दलित किसान दंपत्ति की बर्बर पिटाईः राहुल, मायावती दोनों भड़के

पुलिस ने दलित किसान के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी है। दलित किसान द्वारा मान-मनौवल करने पर भी पुलिस गुंडों की तरह लाठियां बरसा रही थीं।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 6:57 AM GMT
दलित किसान दंपत्ति की बर्बर पिटाईः राहुल, मायावती दोनों भड़के
X

भोपाल: दलितों के ऊपर अत्याचार की खबरें अक्क्सर आती रहती हैं, फिर वो कोई भी राज्य हो या सरकार हो। नया ममला मध्यप्रदेश का है जहां से पुलिस का बर्बर चेहरा सामने आया है। मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं। वहां की पुलिस ने दलित किसान के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी है। दलित किसान द्वारा मान-मनौवल करने पर भी पुलिस गुंडों की तरह लाठियां बरसा रही थीं।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी बीजेपी को लिया आड़े हाथों

राहुल गांधी ने गुना में हुए दलित किसान के साथ बर्बरता का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है। प्रदेश में कांग्रेस भी लगातार इसे लेकर हमलावर है। इसे लेकर एमपी में सियासत गरम हो गई है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इसे लेकर शिवराज सरकार को घेरा है। इसके साथ ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी बीजेपी पर हमला किया है।

ये भी देखें: किशोरों के लिए अच्छी खबरः यूपी बोर्ड का बड़ा फैसला, कम कर दिया सिलेबस

तैयार फसल को जेसीबी मशीन से बर्बाद कर दिया गया

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि एमपी के गुना पुलिस और प्रशासन द्वारा अतिक्रमण के नाम पर दलित परिवार को कर्ज लेकर तैयार की गई फसल को जेसीबी मशीन से बर्बाद कर देना और उस दंपति को आत्महत्या का प्रयास करने को मजबूर कर देना अति-क्रूर और शर्मनाक है। इस घटना की देशव्यापी निंदा स्वाभाविक है। सरकार सख्त कार्रवाई करे।

सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है- मायावती

मायावती ने कहा कि एक तरफ बीजेपी और इनकी सरकार दलितों को बसाने का ढिंढोरा पीटती है, जबकि दूसरी तरफ उनको उजाड़ने की घटनाएं उसी तरह से आम हैं, जिस प्रकार से पहले कांग्रेस के शासन में हुआ करती थी, तो फिर दोनों सरकारों में क्या अंतर है। खासकर दलितों को इस बारे में जरूर सोचना चाहिए।

ये भी देखें: पायलट को गहलोत सरकार ने दिया तगड़ा झटका, करीबियों पर दर्ज होगी FIR

ये है पूरा मामला

दरअसल, मंगलवार को गुना में कॉलेज के लिए आवंटित जमीन को प्रशासन अतिक्रमण मुक्त कराने गई थी। किसान रामकुमार ने कहा कि कर्ज लेकर हमने फसल की बोवनी की है। फसल कटाई के बाद जमीन को खाली कर दूंगा। प्रशासन ने फसल को जेसीबी से रौंद दिया। उसके बाद किसान दंपति ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या की कोशिश की। इस दौरान पुलिस वाले उसकी बेरहमी से पिटाई भी करते रहे।

Newstrack

Newstrack

Next Story