×

खतरनाक प्यारः माशूका से मिलने की कोशिश, सीमा पार करते पकड़ा गया

दरअसल पाकिस्तानी युवती के प्यार में सरहद पार करने की कोशिश में गुजरात में बीएसएफ ने युवक को गिरफ्तार किया है।

Newstrack
Published on: 18 July 2020 7:13 AM GMT
खतरनाक प्यारः माशूका से मिलने की कोशिश, सीमा पार करते पकड़ा गया
X

प्यार इंसान से न जाने क्या कुछ नहीं करा देती है। और इंसान भी अपने प्यार को पाने के लिए सारी हदे पार कर देता है। कुछ ऐसा ही किया एक भारतीय शख्स ने जिसने हदे के अलावा सरहदें भी पार कर दी।

गुजरात में बीएसएफ ने युवक को गिरफ्तार किया

दरअसल पाकिस्तानी युवती के प्यार में सरहद पार करने की कोशिश में गुजरात में बीएसएफ ने युवक को गिरफ्तार किया है। बीएसएफ के जवानों ने गत 16 जुलाई को भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक भारतीय नागरिक सिद्दीकी मोहम्मद जिशान को उस वक्त पकड़ा, जब वह कच्छ क्षेत्र के रण में पाकिस्तान जाने का प्रयास कर रहा था।

उसने खुलासा किया कि उसे एक पाकिस्तानी युवती से प्यार हो गया और वह उससे मिलने जा रहा थी। यह जानकारी शुक्रवार को बीएसएफ ने दी। बीएसएफ के जवान उससे पूछताछ कर रहे हैं। बताया जाता है कि पूछताछ के दौरान उसने खई अहम खुलासे किए हैं। मगर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

रोशनी नादरः देश की सबसे अमीर महिला, क्या आप इनकी ये खासियत जानते हैं

ऑपरेशन डेजर्ट चेज

गौरतलब है कि राजस्थान इंटेलिजेंस ने पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। ये दोनों भारतीय सैंन्य ठिकानों की जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आइएसआइ को मुहैया कराते थे। राजस्थान एटीएस इन पर काफी समय से नजर रखे हुए थी। इसके लिए ऑपरेशन डेजर्ट चेज चलाया गया।

जांच से पता चली ये बात

जांच के मुताबिक झुंझुनू जिले के रहने वाला विकास कुमार ऑर्डर ऑफ बेटल, कंपोजिशन एंड ऑर्डर ऑफ मिलिट्री फाइटिंग फॉर्मेशन, गोला-बारूद की फोटो, सैन्य अभ्यास और उससे जुड़ी जानकारी पाकिस्तान पहुंचाता था। विकास कुमार बीकानेर में सेना की महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में पानी के टैंकर की सप्लाई करने वाले चिमन लाल नायक से जानकारी प्राप्त करता था। इसी दौरान वह वहां की तस्वीरें लेता था और पाकिस्तान में अपने हैंडलर को देता था। जासूसी के एवज में उन्हें पैसा मिलता था, लेकिन किसी को शक न हो इसके लिए वह अपने भाई हेमंत के अकाउंट में पैसा मंगाता था। विकास कुमार के पिता सेना से रिटायर्ड हैं।

झारखंड: अबतक 5110 कोरोना मरीजों की पुष्टि, 46 लोगों की हो चुकी है मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story