×

शोरूम में कार खरीदने पहुंचा था परिवार, सास-बहु में हुआ कुछ ऐसा, सन्न रह गये लोग

किसी मध्यम वर्गीय परिवार के लिए कार खरीदकर घर में लाना उसके किसी सपने के पूरा होने जैसा होता है। लेकिन कई बार जश्न मनाने के चक्कर में उत्साहवश हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं। जो हमारे सपने को पल भर में ही चकनाचूर कर देती है।

Newstrack
Published on: 9 Sep 2020 11:37 AM GMT
शोरूम में कार खरीदने पहुंचा था परिवार, सास-बहु में हुआ कुछ ऐसा, सन्न रह गये लोग
X
महिला ने गलती से ब्रेक की जगह एक्सीलेटर को जोर से दबा दिया। कार शीशे के दीवार को तोड़ते हुए 3 फीट नीचे दूसरे कार पर जा गिरी।

नई दिल्ली: किसी मध्यम वर्गीय परिवार के लिए कार खरीदकर घर में लाना उसके किसी सपने के पूरा होने जैसा होता है। लेकिन कई बार जश्न मनाने के चक्कर में उत्साहवश हम कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं। जो हमारे सपने को पल भर में ही चकनाचूर कर देती है।

ऐसा ही एक ताजा मामला इंदौर में सामने आया है। पूरा वाकया कुछ यूं हैं कि इंदौर में एक परिवार कार खरीदने शोरूम पहुंचा। कार खरीदने के बाद सास ने अपनी बहू को कार का मुहूर्त (शुभारंभ) करने के लिए आगे बुलाया।

ShowRoom शोरूम के अंदर कार की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…चालबाजी से बाज नहीं आ रहा चीन, खूनी झड़प के बाद बढ़ाए इतने ज्यादा सैनिक

बहू ने जैसे ही कार को थोड़ा आगे बढ़ाया उसे रोकने के लिए महिला ने गलती से ब्रेक की जगह एक्सीलेटर को जोर से दबा दिया। कार शीशे के दीवार को तोड़ते हुए 3 फीट नीचे दूसरे कार पर जा गिरी।

हालांकि इस दौरान किसी को चोट तो नहीं आई लेकिन दोनों कारें बुरी तरह से डैमेज हो गई। परिवार ने जो गाड़ी खरीदी थी उसकी कीमत करीब 7 लाख रुपये थी लेकिन बहू ने जिस गाड़ी को टक्कर मार दी उस गाड़ी की कीमत 15 लाख रुपये थी।

दोनों गाड़ियों का बीमा कवर होने की वजह से परिवार को ज्यादा आर्थिक नुकसान नहीं हुआ लेकिन शोरूम को हुए नुकसान की भरपाई परिवार और शोरूम मालिक ने 50-50 फीसदी देकर किया।

इस बारे में जब शोरूम संचालक से बात की गई तो उसने ग्राहक के परिवार से जुड़ी कोई भी जानकारी देने से साफ़ इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें…कुशीनगर से जल्द उड़ान भरेंगे प्लेन, CM योगी का एलान, एयरपोर्ट का लिया जायजा

Car Shop कार शॉप की फोटो(साभार-सोशल मीडिया)

बिना ड्राइवर के चलेगी ये कार

दुनिया भर में अपनी लग्जरी गाड़ियों के जरिए पहचान बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू जल्द ही ड्राइवरलेस सेगमेंट की कार पेश करने वाली है, जो कि अपने आप चलेगी कहने का मतलब यह है कि बीएमडब्ल्यू की यह गाड़ी बिना ड्राइवर के ही चलेगी।

बीएमडब्ल्यू कंपनी यह कार कंप्यूटर्स के लिए चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल के साथ मिलकर बनाएगी। फिलहाल बीएमडब्ल्यू इस नई कंप्यूटर कंट्रोल कार बनाने में बिजी है, जो कि बिना ड्राइवर के ही चलेगी।

बिना ड्राइवर के चलने वाली इस हाईटेक कार के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए तीन दिग्गज कंपनियों बीएमडबल्यू के चीफ एक्जीक्यूटिव हेराल्ड क्रूजर, इंटेल के सीईओ ब्रायन क्रेजानिच और मोबाइल आई के चेयरमैन और चीफ चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर एमन साशुआ ने हाथ मिलाया है ताकि वह जल्द एस जल्द इस कार को मार्केट में उतार सकें।

यह भी पढ़ें…पहलवान को कोरोना: पूनिया की हालत स्थिर, डॉक्टर्स ने दी होम क्वारंटीन की सलाह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story