×

अवैध खान से निकली लाशें: राज्य में मचा कोहराम, हादसे में हुई मौतें

राजस्थान के दौसा में बजरी की अवैध खान ढह गई, जिससे दो लोगों की मौत हो गई। हादसे से मृतकों के परिवार में मातम पसरा हुआ है। वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Shreya
Published on: 21 Dec 2020 7:02 AM GMT
अवैध खान से निकली लाशें: राज्य में मचा कोहराम, हादसे में हुई मौतें
X
खान ढहने से दो लोगों की मौत

दौसा: खबर राजस्थान के दौसा (Dausa) से है, जहां पर सोमवार को अवैध बजरी के दोहन की वजह से बड़ा हादसा हो गया। दौसा जिले के ढिगारिया गांव में आज बजरी की अवैध खान (Illegal Mining Of Gravel) ढह गई, जिससे दो लोग खान में दब गए। वहीं घटना की सूचना मिलते ही बांदीकुई थाना पुलिस (Bandikui Police) मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया। पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक इस हादसे के चलते दोनों लोगों की मौत हो चुकी थी। हादसे से मृतकों के घरों में कोहराम मच गया है।

खान के मालिक और मजदूर की हुई मौत

वहीं शुरूआती जांच में पता चला है कि खान के ढहने से जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से एक व्यक्ति इस खान का मालिक है, जबकि दूसरी शख्स मजदूर है। मिली जानकारी के मुताबिक, खेत में स्थित इस खान में बिना परमिशन के अवैध तौर पर बजरी का खनन किया जा रहा था। इस मामले में दौसा पुलिस (Dausa Police) ने बांदीकुई पुलिस (Bandikui Police) को अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें: नए साल से स्कूल खुले: पढ़ाई के लिए हो जाएं तैयार, यहां शुरू हो रही ऑफ़लाइन क्लास

सुबह आठ बजे ढह गई खान

जानकारी के मुताबिक, यह घटना सुबह करीब आठ बजे के आसपास की है। वहीं पुलिस को इस बारे में करीब साढ़े आठ बजे जानकारी मिली थी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर पहुंची और ग्रामीणों और अन्य संसाधनों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। लेकिन तब तक खान में दबे दोनों लोगों की मौत हो चुकी थी।

यह भी पढ़ें: समाज की खूबसूरती को बरकरार रखने में प्रकृति की अहम भूमिका, ऐसे रखें ध्यान

परिवार में छाया मातम

पुलिस प्रशासन ने जब मलबे से दोनों व्यक्ति को निकाला तो उनकी मौत हो गई थी। मृतकों की पहचान हरकेश प्रजापत और बाबूलाल मीणा के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि अभी दोनों शवों को मौके पर ही रखा गया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। इस हादसे से मृतकों के परिवार को बड़ा झटका लगा है और सभी सदमे में हैं।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: BJP की दहाई अंको में आई सीटें, तो प्रशात किशोर करेंगे ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story