×

लॉकडाउन पर बैठक: कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, कल पीएम करेंगे मीटिंग

कोरोना की दुबारा वापसी से लोगों में दहशत फ़ैल गयी है। इसका कहर देश की राजधानी दिल्ली, आर्थिक नगरी मुंबई समेत और राज्यों में भी देखने को मिल रही है।

Newstrack
Published on: 23 Nov 2020 12:01 PM GMT
लॉकडाउन पर बैठक: कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, कल पीएम करेंगे मीटिंग
X
लॉकडाउन पर बैठक: कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, कल पीएम करेंगे मीटिंग

लखनऊ: चीन के वुहान सिटी से पूरे विश्वभर में फैले कोरोना ने सदी के सबसे बड़े महामारी का रूप ले लिया है। मार्च से लेकर मई जून के महीने लॉक डाउन में गुजरे। इस दौरान लोग अपने घरों में रहे और वर्क फ्रॉम होम को एक बड़े विकल्प के रूप में चुना। कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार और राज्य ने गाईड लाईन जारी करते हुए मास्क पहनने, सोशल डिसटेंसिंग को अपनाने को लोगों से कहा गया। ये सारे रास्ते अपनाते हुए कोरोना को थोड़ा बहुत कंट्रोल किया गया और पूरे देश में अनलॉक की प्रकिया को शुरू करते हुए लॉक डाउन हटाया गया।

इन राज्यों में हालात बहुत बुरे

अब यहां ध्यान देने योग्य सबसे बड़ी बात यह है कि कोरोना की दुबारा वापसी से लोगों में दहशत फ़ैल गयी है। इसका कहर देश की राजधानी दिल्ली, आर्थिक नगरी मुंबई समेत और राज्यों में भी देखने को मिल रही है। पिछले दिनों में कई राज्यों ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद फिर लॉक डाउन लगाने के संकेत दिए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार कोरोना की यह दूसरी लहर पहले की अपेक्षा और भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है।

pm modi

आंकड़ा 91 लाख के पार

बता दें कि देश में कोरोना के आंकड़े इतनी तेजी से बढ़ रहे हैं कि आंकड़ा 91 लाख के पार हो गया है। अब तक 91 लाख 39 हज़ार 866 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना की दूसरी लहर ने तो राजधानी दिल्ली की हालात बहुत ही खराब कर दी है। प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के हजारों नये मामले सामने आ रहे हैं। शवों को जलाने के लिए लाईनें लग गयी हैं।

cm udhav thakrey

ये भी देखें: मास्क न पहनने पर युवक ने रोका तो गुस्से में तिलमिला उठे कार सवार, चढ़ा दी गाड़ी!

पीएम करेंगे आठ राज्यों के मुख्यमंत्रीयों से विडियोकांफ्रेंसिंग

अब ऐसे में देश के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने इन मामलों का संज्ञान लेते हुए आने वाले दिन मंगलवार 24 तारिख को कोरोना के दूसरे लहर से प्रभावित लगभग आठ राज्यों के मुख्यमंत्रीयों से विडियोकांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक करने का फैसला लिया है। इस बैठक के बाद दोपहर 12 बजे के बाद दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रीयों से भी विडियोकांफ्रेंसिंग कर कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

cm kejariwal

कोरोना वैक्सीन के वितरण की रणनीति पर होगी बात

बताया जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना वैक्सीन के वितरण की रणनीति भी तय की जाएगी। पीएम मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए समय-समय पर बैठके करते रहते हैं। जहां देश में कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों स्थिति चिंताजनक है। राज्यों के इन शहरों में नाईट कर्फ्यू लगाने के लिए गाईड लाईन जारी कर दी गयी है।

ये भी देखें: अर्णव को पसंद-नापसंद: जानें ऐसे पत्रकार के साथ कितने लोग, पढ़ें पूरी खबर

lockdown

वैक्सीन का परीक्षण पूरा होने के अंतिम चरण में

कोरोना वैक्सीन की बात की जाय तो केंद्र सरकार इसके लिए लगातार प्रयासरत है और जब भी कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध होगी उसके वितरण की सुचारू रूप से की जाएगी। बताया जा रहा है कि भारत में वैक्सीन का परीक्षण दूसरे या तीसरी चरण में है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story