×

राजनाथ सिंह का बड़ा एलान: भारत हो जाए तैयार, इस अहम मुद्दे पर आज फैसला

भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को सुबह 10 बजे बेहद अहम घोषणा करने वाले हैं। इस बारे में रक्षा मंत्रालय कार्यालय ने रविवार सुबह ट्वीट कर जानकारी दी।

Shivani
Published on: 9 Aug 2020 4:23 AM GMT
राजनाथ सिंह का बड़ा एलान: भारत हो जाए तैयार, इस अहम मुद्दे पर आज फैसला
X

नई दिल्ली: भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को सुबह 10 बजे बेहद अहम घोषणा करने वाले हैं। इस बारे में रक्षा मंत्रालय कार्यालय ने रविवार सुबह ट्वीट कर जानकारी दी। बता दें कि अचानक रक्षा मंत्री के किसी बड़े एलान की जानकारी होने के बाद सबकी निगाहें उनंपर टिकी है। राजनाथ सिंह ने ऐसे मौके पर घोषणा की जानकारी दी है, जब लद्दाख में एक्चुअल लाइन ऑफ कंट्रोल (LAC) पर चीन के साथ तनाव बढ़ा हुआ है।

राजनाथ सिंह आज 10 बजे करेंगे अहम ऐलान

दरअसल, रक्षा मंत्रालय कार्यालय ने रविवार को एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी कि आज 10 बजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कोई बहुत महत्वपूर्ण एलान करने वाले हैं। भारत-चीन के बीच एलएसी तनाव के दौरान ये एलान काही अहम माना जा रहा है। इसे चीन के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः जला उठा राज्य: कोविड केयर सेंटर में भीषण आग, 7 की मौत-30 लोगों को बचाया

रक्षा मंत्रालय कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी

फिलहाल 10 बजे ही पता चल सकेगा की राजनाथ सिंह किस बारे में घोषणा करने वाले हैं लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि रक्षा मंत्री चीन से आयात को लेकर निगेटिव सूची के संदर्भ में कोई ऐलान कर सकते हैं।



ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के बाद बीजेपी को सता रहा विधायकों के टूटने का डर, इसलिए उठाया ऐसा कदम

चीन से जुड़ा हो सकता है कोई फैसला

कहा जा रहा है कि जल्द ही रक्षा मंत्रालय एक नेगेटिव आर्म्स लिस्ट लेकर आने की तैयारी में हैं। इसके तहत कुछ हथियारों के आयात पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। ये विशेष तौर पर चीन के खिलाफ देश का कदम माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि हथियारों के प्रोडक्शन को लेकर घरेलू उत्पादन क्षमता बढ़ने के मद्देनजर हर साल इसका विस्तार किये जाने की जरूरत है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story