×

भाजपाईयों पर डेंगू का वार, कार्यालय में मच गया हडकंप

भाजपा के राजपुर विधायक खजानदास ने कहा कि लगातार प्रदेश में डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है।  साथ ही उन्होंने कहा कि बड़ते डेंगू के मामलो पर अंकुश लगाने में सरकार हर तरह का प्रयास  कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के निर्देश भी दिऐ गये हैं ।

SK Gautam
Published on: 14 April 2023 8:19 AM GMT
भाजपाईयों पर डेंगू का वार, कार्यालय में मच गया हडकंप
X

देहरादून: राजधानी में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर जहां स्वास्थ्य विभाग में हडकंप मचा हुआ है। डेंगू ने बीजेपी प्रदेश कार्यलय में अपनी दस्तक दे दी है। दरअसल में बीजेपी के महामंत्री समेत 6 लोग डेगू की चपेट में आ गये है ।

वहीं भाजपा के राजपुर विधायक खजानदास ने कहा कि लगातार प्रदेश में डेंगू के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि बड़ते डेंगू के मामलो पर अंकुश लगाने में सरकार हर तरह का प्रयास कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने के निर्देश भी दिऐ गये हैं ।

ये भी देखें : सेना पर हमला! पाकिस्तान ने बरसाई गोलियां, घायल जवानों ने दिया मुहंतोड़ जवाब

आपको यह भी बता दें कि राजधानी देहरादून में अब तक 801 लोगों में डेंगू की पुष्टि भी हो चुकी है जबकि 6 लोग अपनी जान गंवा बैठे हैं ।

बीजेपी पिथौरागढ़ उपचुनाव के लिए खोल सकती है पत्ते

बीजेपी पिथौरागढ़ उपचुनाव को लेकर जल्द अपने पत्ते खोल सकती है। दिवंगत मंत्री प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत या उनके भाई भूपेश पंत में से किसी एक पर पार्टी दांव खेल सकती है। वहीं पंचायत चुनावों की आचार संहिता अगले सात-आठ दिन के भीतर लागू होने की उम्मीद है। ऐसे में भाजपा इसकी तैयारियों को लेकर फुलप्रूफ प्लान बनाने पर मंथन करेगी ।

वहीं बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी देवेंद्र भसीन का कहना है कि बीजेपी ने पिथौरागढ़ उपचुनाव के लिए पूरी तैयारी कर ली है। उम्मीदवार को लेकर अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान करेगा

ये भी देखें : 20वीं बार हुई प्रेग्नेंट: बस न की होती ये छोटी सी गलती, 38 साल पड़े भारी

साठ हजार लोगों को भेजे मेसेज

राजधानी देहरादून को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए नगर निगम लगातार नए-नए हथकंडे अपना रहा है। जहां अभी हाल ही में नगर निगम ने प्लास्टिक के प्रयोग को दूर करने के लिए तीन बैठके की। वहीं गली गली में विक्रम ऑटो पर लाउडस्पीकर लगाकर एनाउंसमेंट भी कराया गया।

आज नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने बताया की दून से प्लास्टिक को जड़ से खत्म करने के लिए नगर निगम अभियान चला रहा है जहां ओटो रिक्शा गली-गली में घुमाई जा रही है।

ये भी देखें : केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर 11, 12 सितंबर को जाएंगी अमेठी

तो वहीं अब 60000 एसएमएस भेज कर दून वासियों को जागरूक किया जा रहा है। जिसमें उन्होंने बताया की हम लोगों ने साठ हजार मैसेज कर जून वासियों से अपील की है। गीला कूड़ा अलग इकट्ठा करें और सूखा कूड़ा अलग इकट्ठा करें जिसमें 2 दिन सुखा कूड़ा उठाया जाएगा तो 5 दिन गीला कूड़ा उठाने का निगम करेगा जिससे गीले कूड़े से खाद बनेगी और सूखे कूड़े से और प्रोडक्ट बनते हैं वह बनाए जाएंगे साथ ही उन्होंने बताया कि समय-समय पर जनता को जागरूक करने के लिए नगर निगम लगातार अभियान चलाता है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story