×

जैश के दो आतंकियों का सामने आया देवबंद कनेक्शन, पुलिस देवबंद के लिए हुई रवाना

पकड़े गये आतंकियों के पास से मोबाइल फोन बरामद हुए थे। जिसकी जांच करने पर पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे थे। मालूम पड़ा कि इन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था। जिसका नाम उन्होंने जिहाद’ रखा था।

Newstrack
Published on: 21 Nov 2020 10:16 AM GMT
जैश के दो आतंकियों का सामने आया देवबंद कनेक्शन, पुलिस देवबंद के लिए हुई रवाना
X
प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गये दोनों आतंकी, अब्दुल लतीफ मीर व मो. अशरफ खटाना आतंकी ट्रेनिंग के लिए दिल्ली होकर देवबंद, यूपी जा रहे थे।

नई दिल्ली: दिल्ली से गिरफ्तार किये गये जैश के दो आतंकियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। उनका देवबंद से कनेक्शन सामने आया है। जिसके बाद से आज दिल्ली पुलिस इन आतंकियों को लेकर देवबंद के लिए रवाना हो गई है।

वहां ले जाकर उनसे पूछताछ होगी। दोनों आतंकी देवबंद में काफी दिन रुके थे इसीलिए पुलिस इन्हें देवबंद ले जा रही है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को राजधानी में बड़े आतंकी हमले को नाकाम करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

Terrorist जैश के दो आतंकियों का सामने आया देवबंद कनेक्शन, पुलिस देवबंद के लिए हुई रवाना (फोटो:सोशल मीडिया)

खतरे में दिल्लीः जैश ए मोहम्मद के नेटवर्क का खुलासा, चार की तलाश

आतंकियों ने जिहाद नाम से बना रखा था व्हाट्सएप ग्रुप

उनके पास से मोबाइल फोन बरामद हुए थे। जिसकी जांच करने पर पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे थे।

मालूम पड़ा कि इन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था। जिसका नाम उन्होंने जिहाद’ रखा था।

इस ग्रुप के अंदर एक पाकिस्तान का भी एक शख्स जुड़ा था जिसके इशारे पर ये दोनों आतंकी काम कर रहे थे। इस व्हाट्सएप ग्रुप में देवबंद, दिल्ली और तेलंगाना के लोग भी जुड़े थे।

दोनों आतंकी देवबंद भी काफी दिन रुके थे इसीलिए पुलिस इन्हें देवबंद ले जा रही है। वहां पर ले जाकर इनसे सख्ती से पूछताछ की जाएगी।

जैश के निशाने पर ये 5 भारतीय, कभी भी आतंकी साजिश को दे सकते हैं अंजाम

terrorist आतंकी (फोटो-सोशल मीडिया)

हथियार चलाने व विस्फोटक बनाने की देवबंद में लेते थे ट्रेनिंग

प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़े गये दोनों आतंकी, अब्दुल लतीफ मीर व मो. अशरफ खटाना आतंकी ट्रेनिंग के लिए दिल्ली होकर देवबंद, यूपी जा रहे थे।

यहां पर इनको हथियार चलाने और विस्फोटक बनाने की ट्रेनिंग दी जाती थी। आरोपी देवबंद में आतंकी वारदातों की छोटी ट्रेनिंग लेकर बड़ी ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान जाते थे। ये यूपी होकर नेपाल के रास्ते पाकिस्तान जाते थे।

नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे जैश के हैंडलर ने इनको यूपी जाने के लिए कहा था। इनको कहा था कि देवबंद, यूपी में उन्हें उनका आदमी मिलेगा तो उन्हें यूपी में आतंकवाद की छोटी ट्रेनिंग दिलवाएगा।

यह व्यक्ति उन्हें आतंकवाद की बड़ी ट्रेनिंग के लिए यूपी से पाकिस्तान भिजवाएगा।अब स्पेशल सेल इन गिरफ्तार युवाओं के खिलाफ आतंकी संगठन से जुड़े होने के सबूत जुटा रही है।

भारत को दहलाने के लिए जैश ने रची ये खौफनाक साजिश, अलर्ट जारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story