×

जैश के निशाने पर ये 5 भारतीय, कभी भी आतंकी साजिश को दे सकते हैं अंजाम 

आतंकी संगठन के निशाने पर कुछ भारतीय हैं। इसी कड़ी में भारत के पांच ऐसे लोगों के नाम सामने आये हैं,जो आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद की हिट लिस्ट में हैं। 

Shivani Awasthi
Published on: 5 Jan 2020 6:10 AM GMT
जैश के निशाने पर ये 5 भारतीय, कभी भी आतंकी साजिश को दे सकते हैं अंजाम 
X

श्रीनगर: आतंकी संगठन (Jaish E Mohammed) भारत के खिलाफ लगातार साजिशों में लगा रहता है। ऐसे में भारत के कई वरिष्ठ और अहम लोग हैं, जो आतंकियों की नापाक साजिशों को नाकाम करने का काम कर रहे हैं।जानकारी के मुताबिक़, आतंकियों के निशाने पर ऐसे ही लोग हैं। इसी कड़ी में भारत के पांच ऐसे लोगों के नाम सामने आये हैं,जो आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद की हिट लिस्ट में हैं।

दरअसल, जम्मू कश्मीर की घाटियों पर लगातार बड़े हमलों की साजिशें रचने वाला आतंकी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' अब पांच भारतीयों को खत्म करने की फिराक में है। सूत्रों के मुताबिक़, उनकी हिट लिस्ट में पांच अहम लोगों के नाम है। वहीं सुरक्षा एजेंसियों को जबी इस बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने आंतकियों के मंसूबे को नाकाम करने की रणनीति तैयार करना शुरू कर दिया, साथ ही संबंधित लोगों की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये हैं।

ये भी पढ़ें: 42 दिग्गज, 10 दिन और 3 करोड़ लोग: ऐसा होगा भाजपा का जनजागरण अभियान

मैक ने आंतकी मंसूबों का लगाया पता:

सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों की इस हिट लिस्ट के बारे में मल्टी एजेंसी सेंटर (मैक) को पता चला। बता दें कि मैक केन्द्रीय गृह मंत्रालय के अधीनस्थ विभिन्न खुफिया एजेंसियों के बीच समन्वय बनाए रखने वाली समिति है। इस बारे में मैक ने जानकारी दी कि जैश पिछले साल अगस्त से ही इन पांच लोगों को निशाना बनाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन अब तक आतंकी अपनी साजिश में कामयाब नहीं हो पाए हैं।

ये पांच लोग आतंकी निशाने पर :

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जिन पांच लोगों को अपनी हिट लिस्ट में शामिल किया है, उसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसएसपी रैंक के एक अधिकारी का नाम शामिल है। इसके अलावा एक प्रोफेसर का नाम भी शामिल है। वहीं सीआरपीएफ के साथ कार्यरत एक कश्मीरी मूल के डॉक्टर, एक पत्रकार और भाजपा के एक प्रवक्ता भी भाजपा के निशाने पर है।

सूत्रों के मुताबिक, जैश सरगना ने इस साजिश का जिम्मा जिला बड़गाम और पुलवामा में सक्रिय जैश के एक आतंकी आदिल गुलजार को सौंपा है। आतंकी आदिल ने इसके लिए पिछले माह एक बैठक भी बुलाई थी, जिसमें उन्होंने पाँचों पर हमले का प्लान बनाया। इस बैठक में जैश, लश्कर व हिजबुल के कुछ आतंकी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार में मंत्रियों को मिला विभाग, पर इस विधायक ने छोड़ दिया उद्धव का साथ

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story