×

Delhi News: बम की सूचना से दिल्ली एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप, प्लेन की चल रही जांच

Delhi Airport Bomb Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां खड़ी विस्तारा एयरलाइन की एक फ्लाइट में बम होने की खबर मिली।

Krishna Chaudhary
Published on: 18 Aug 2023 6:43 AM GMT (Updated on: 18 Aug 2023 7:29 AM GMT)
Delhi News: बम की सूचना से दिल्ली एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप, प्लेन की चल रही जांच
X
Delhi Airport Bomb Alert (Photo: Social Media)

Delhi Airport Bomb Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज उस वक्त हड़कंप मच गया, जब वहां खड़ी विस्तारा एयरलाइन की एक फ्लाइट में बम होने की खबर मिली। खबर जैसे ही यात्रियों तक पहुंची हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, बम की धमकी दिल्ली से पुणे जा रही विस्तारा की फ्लाइट में मिली है। यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है। पुलिस और बम निरोधक दस्ता फ्लाइट की जांच में जुट गया है।

सुबह में मिली थी बम की धमकी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार सुबह आठ बजकर 53 मिनट पर जीएमआर कॉल सेंटर को एयरपोर्ट पर खड़ी विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूके 971 में बम होने की सूचना मिली। खबर बाहर आते ही एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मच गई। सबसे पहले सबसे पहले विमान को आइसोलेशन बे में ले जाकर खड़ा किया गया। इसके बाद विमान में बैठे यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। विमान खाली होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अंदर निरीक्षण के लिए दाखिल हुईं।

विस्तारा ने बयान जारी कर ये कहा

निजी क्षेत्र की दिग्गज एयरलाइंस कंपनी विस्तारा ने इस पूरे घटनाक्रम पर बयान जारी किया। उसकी ओर से जारी बयान में कहा गया, हम पुष्टि करते हैं कि 18 अगस्त 2023 को दिल्ली से पुणे उड़ान भरने वाली फ्लाइट संख्या यूके 971 अनिवार्य सुरक्षा जांच की वजह से देर है। हम इसके लिए संबंधित सुरक्षा एजेंसियों का सहयोग कर रहे हैं। इस दौरान हम अपने ग्राहकों को नाश्ता प्रदान करने समेत असुविधा को कम करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। विमानन कंपनी ने आगे कहा कि विस्तार में हमारे ग्राहकों और क्रू की सुरक्षा हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।

अभी तक नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

घंटों से विमान की जांच पड़ताल जारी है। विमानन कंपनी की ओर से अभी तक फ्लाइट से किसी प्रकार की संदिग्ध वस्तु बरामद होने की जानकारी नहीं दी गई है। विमान के अंदर और बाहर पूर्ण रूप से जांच-पड़ताल की गई। विमान के दोबारा टेक ऑफ को लेकर जल्द घोषणा की जा सकती है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story