×

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में बढ़ाई गई सुरक्षा, लाल किले तक पुलिस तैनात, DMRC ने जारी की एडवाइजरी

Delhi Metro: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। मेट्रो स्टेशनों पर आज सोमवार से ही पार्किगं की व्यवस्था बंद कर दी गई है।

Jugul Kishor
Published on: 14 Aug 2023 5:11 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 5:16 AM GMT)
Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो में बढ़ाई गई सुरक्षा, लाल किले तक पुलिस तैनात, DMRC ने जारी की एडवाइजरी
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Delhi Metro: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के बीच दिल्ली मेट्रो में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए गए हैं। मेट्रो स्टेशनों पर आज सोमवार से ही पार्किगं की व्यवस्था बंद कर दी गई है। मेट्रो स्टेशनों पर 15 अगस्त की दोपहर दो बजे तक पार्किंग की सुविधा पूरी तरह से बंद कर दी गई है। मेट्रो स्टेशनों पर दो स्तरीय सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वहीं, मेट्रो में आने जाने वाले यात्रियों पर नजर रखी जा रही है। लाल किले के आसपास के मेट्रो स्टेशनों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। फिलहाल मेट्रो की सेवाएं नियम के अनुसार चलती रहेंगी।

सुबह पांच बजे से चालू हो जाएंगी मेट्रो ट्रेनें

डीएमआरसी ने एडवाइजारी जारी करते हुए कहा कि मेट्रो में यात्रियों को सुविधाएं पूर्व की तरह ही मिलेगीं, केवल पार्किंग में बदलाव किया गया है। डीएमआरसी ने कहा है कि लोग स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए लाल किला में होने वाले समारोह में पहुंचेंगे। इसलिए मंगलवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह पांच बजे से ही शुरू हो जाएंगी। इसके साथ ही 6 बजे तक हर 30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो टेनें मिलेगीं। छह बजे के बाद पूरे दिन मेट्रो की सेवाएं सामान्य रूप से चलती रहेंगी, जैसे कि पूर्व में चलती रहती हैं।

पार्किंग के लिए भी जारी हुई एडवाइजरी

15 अगस्त के दिन यानी कि कल मंगलवार को वाहन चालकों को दिक्कतों का न सामना करना पड़े, इसके लिए भी डीएमआरसी ने पार्किंग के लिए एडवाइजरी जारी की है। पार्किंग मंगलवार को दोपहर दो बजे तक बंद रहेगी। लेकिन, इसके बाद यह सेवा सामान्य कर दी जाएगी। गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो रेल निगम की ओर से इस तरह का इंतजाम प्रत्येक वर्ष किया जाता है। जिससे लोगों को दिक्कतों को सामना न करना पड़े।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story