×

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली वालों सावधान! आज फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आठ सड़कें रहेंगी बंद, देखें एडवाइजरी

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की धूमधाम के साथ तैयारियां की जा रही है। ऐसे मे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Aug 2023 2:13 AM GMT (Updated on: 14 Aug 2023 2:14 AM GMT)
Delhi Traffic Advisory: दिल्ली वालों सावधान! आज फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते आठ सड़कें रहेंगी बंद, देखें एडवाइजरी
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Delhi Traffic Advisory: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की धूमधाम के साथ तैयारियां की जा रही है। ऐसे मे दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात को ध्यान में रखते हुए एडवाइजरी जारी की है। यह एडवाइजरी रविवार यानी कि आज 13 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के लिए होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल को ध्यान में रखते हुए जारी की गई है।

आज ये आठ मार्ग रहेंगे बंद

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक आज रविवार को आठ सड़कें बंद रहेंगी। जो सड़कें बंद रहेंगी उनमें नेताजी सुभाष, लोथियन, एसपी मुखर्जी, चांदनी चौक, निशाद राज, एस्प्लेनेड और इसके लिंक मार्ग) राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक बाहरी रिंग रोड शामिल हैं। ये मार्ग आज सुबह चार बजे से ग्यारह बजे तक आम जनता के लिए बंद रहेंगे।

इन मार्गों पर जाने से बचें

यातायात पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, रिहर्सल के मद्देनजर जिन वाहनों पर पार्किंग लेबल नहीं है, उनको सी-हेक्सागोन, इंडिया गेट, कॉपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए प्वाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निजामुद्दीन खट्टा से सलीमगढ़ बाईपास से होते हुए आईएसबीटी कश्मीरी गेट तक के बाहरी रिंग रोड पर जाने से बचने की सलाह दी गई है।

इन मार्गों का कर सकते हैं इस्तेमाल

उत्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली और इसके आसपास यात्रा करने वाले यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड के वैकल्पिक मार्गों से जा सकते हैं। एडवाइजरी में कहा गया है कि ईस्ट और वेस्ट की तरफ आवाजाही के लिए वाहन एनएच-24, निजामुद्दीन खट्टा, बारापुला रोड- एम्स फ्लाईओवर के नीचे, रिंग रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, पृथ्वीराज रोड, सफदरजंग रोड आदि वैकल्पिक मार्गों का भी सहारा ले सकते हैं।

छत्रसाल स्टेडियम में भी फुल ड्रेस रिहर्सल कार्यक्रम

दिल्ली पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक स्वतंत्रता दिवस 2023 के अवसर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री 15 अगस्त, 2023 को छत्रसाल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। फुल ड्रेस रिहर्सल कार्यक्रम आज रविवार को छत्रसाल स्टेडियम, मॉडल टाउन, दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

13 और 15 अगस्त सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक सड़कों पर जाने से बचें

- इनर रिंग रोड - आईपी कॉलेज से आजादपुर चौक तक।
- जीटीके रोड - शक्ति नगर से आजादपुर चौक तक।
- छत्रसाल स्टेडियम रोड, गुजरावाला टाउन।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story