×

दिल्ली: इस आतंकी संगठन ने ली बम धमाके की जिम्मेदारी,टेलीग्राम चैट से खुलेगा राज

दिल्ली पुलिस राजधानी में बसे सभी ईरानियों का ब्यौरा जुटा रही है। इसके अलावा दिल्ली के सभी होटलों से संपर्क किया जा रहा है और वहां रुके ईरानियों की डिटेल्स ली जा रही है।

Aditya Mishra
Published on: 30 Jan 2021 7:59 AM GMT
दिल्ली: इस आतंकी संगठन ने ली बम धमाके की जिम्मेदारी,टेलीग्राम चैट से खुलेगा राज
X
जांच एजेंसियों ने कोल्ड ड्रिंक कैन के टूटे हुए टुकड़े और बॉल बियरिंग्स घटना स्थल से इकट्ठा किए हैं। इन टुकड़ों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है।

नई दिल्ली: दिल्ली के लुटियंस इलाके में शुक्रवार शाम को इजरायली दूतावास के पास हुए बम धमाके की घटना की जांच शुरू हो गई है। एनआईए की टीम जांच कर रही है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी के 6 से 7 अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इससे पहले आज सुबह दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के अधिकारी इजरायली दूतावास के पास घटनास्थल पहुंचे थे। यहां पर स्पेशल सेल ने सबूत इकट्ठा किया है।

खुफिया एजेंसियों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ,टेलीग्राम पर एक चैट पाया है। जिसमें जैश-उल हिंद नाम के संगठन ने बम धमाके की जिम्मेदारी ली है। खुफिया एजेंसियां इस दावे की सत्यता की जांच कर रही है।

delhi police दिल्ली: इस आतंकी संगठन ने ली बम धमाके की जिम्मेदारी,टेलीग्राम चैट से खुलेगा राज (फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…दिल्ली धमाके के बाद देशभर में हाई अलर्ट, सभी जगहों की बढ़ाई गई सुरक्षा

धमाके में कई गाड़ियां हो गईं क्षतिग्रस्त

बता दें कि शुक्रवार शाम को इजरायली दूतावास के बम धमाका हुआ था। राहत की बात ये थी कि इस धमाके में कोई हाताहत नहीं हुआ, लेकिन घटनास्थल पर मौजूद कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।

धमाका दिल्ली में उस वक्त हुआ जब यहां बीटिंग रिट्रीट का आयोजन हो रहा था। धमाका स्थाल बीटिंग रिट्रीट से मात्र डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था।

इस घटना के बाद से कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। जांच के दौरान इजरायली दूतावास के पास पुलिस को एक लिफाफा मिला है, जिस पर इजरायली दूतावास को लेकर कुछ जिक्र था। वहीं, जांच एजेंसियों को 3 सीसीटीवी कैमरों से भी कुछ सुराग हाथ लगे हैं।

इजरायली दूतावास के पास धमाके में बड़ा खुलासा, दिल्ली पुलिस के उड़े होश

जांच एजेंसियों को मिला लिफाफा, दहशतगर्दों के मंसूबों की तरफ कर रहा इशारा

दिल्ली में इजरायली दूतवास के पास हुए धमाके में बरामद एक लिफाफा ने दहशतगर्दों के मंसूबों की ओर इशारा दिया है। इस लिफाफे के अंदर मौजूद पत्र में धमाके को 'ट्रेलर' बताया गया है।

इस पत्र में कहा गया है कि इरानी सैन्य कमांडर सुलेमानी और ईरान के न्यूक्लियर साइंटिस्ट मोहसिन फखरजादेह की हत्या का बदला लिया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक इस मामले की जांच में इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद भी शामिल हो सकती है।

Bomb Blast दिल्ली: इस आतंकी संगठन ने ली बम धमाके की जिम्मेदारी,टेलीग्राम चैट से खुलेगा राज (फोटो: सोशल मीडिया)

दिल्ली बम धमाके में आज अब तक क्या कुछ हुआ है? यहां जानें अपडेट्स

दिल्ली पुलिस राजधानी में बसे सभी ईरानियों का ब्यौरा जुटा रही है। इसके अलावा दिल्ली के सभी होटलों से संपर्क किया जा रहा है और वहां रुके ईरानियों की डिटेल्स ली जा रही है। दिल्ली एयरपोर्ट और बाकी संवेदनशील क्षेत्रों मे सतर्कता बढ़ाई गयी है।

वहीं आज जांच एजेंसियों ने कोल्ड ड्रिंक कैन के टूटे हुए टुकड़े और बॉल बियरिंग्स घटना स्थल से इकट्ठा किए हैं। इन टुकड़ों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है। प्राथमिक जांच से पता चला है कि कोल्ड ड्रिंक कैन में विस्फोटक और बॉल बियरिंग्स को ठूस दिया गया था।

इजराइली दूतावास: धमाके वाली जगह से लिफाफा बरामद, शाह ने टाला बंगाल दौरा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story