×

हादसों में सहमा दिल्ली, बुलंदशहर, कानपुर और प्रयागराज, कई लोगों की गईं जानें

बुलंदशहर में केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई। प्रयागराज में भीषण सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में गुरुवार रात घर में मॉर्टिन जलाकर सोए नौ लोगों में से 7 की दम घुटने व जिंदा जलकर मौत हो गई। अभी तक 700 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई हैं।

Anant Shukla
Published on: 31 March 2023 5:17 PM GMT (Updated on: 31 March 2023 6:12 PM GMT)
हादसों में सहमा दिल्ली, बुलंदशहर, कानपुर और प्रयागराज, कई लोगों की गईं जानें
X
Kanpur fire broke out (Photo-Social Media)

शुक्रवार का दिन हादसों के नाम रहा। अलग-अलग हुई घटनाओं में कई लोगों की जान गईं। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में केमिकल बनाने वाली फैक्ट्री में धमाका हो गया। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका इतना भयानक था कि आसपास के मकानों की खिड़की और दरवाजे तक टूट गए। वहीं, प्रयागराज में भीषण सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। फाफामऊ गंगा पुल पर सुबह करीब 5 बजे दो ट्रकों में आमने सामने भीषण टक्कर हो गई, टक्कर से एक ट्रक व बाइक सवार पुल के नीचे जा गिरा। नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में गुरुवार रात घर में मॉर्टिन जलाकर सोए नौ लोगों में से 7 की दम घुटने व जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं, कानपुर में आग लगने का मामला सामने आया है। अभी तक 700 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। कानपुर के अलावा राजधानी लखनऊ और उन्नाव समेत आसपास के सात जिलों की फायर बिग्रेड टीम आग को बुझाने में लगी हुई है।

बुलंदशहर में केमिकल फैक्ट्री फटने से चार लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बुलन्दशहर में एक मकान में अवैध रूप से चल रही कैमिकल फैक्ट्री में अचानक भयंकर विस्फोट होने से मकान ध्वस्त हो गया। विस्फोट में एक बच्चे सहित 4 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट इतना भयंकर था कि जहां एक तरफ धुएं का गुबार आसमान में देखा गया तो वहीं आसपास के दर्जनों मकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए। विस्फोट में मृतकों के चीथड़े उड़ गए। मौके पर पहुंचे बुलंदशहर के डीएम व एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। राहत बचाव दल के कर्मियों ने मलबे से शवों के टुकड़ों को निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बुलंदशहर के डीएम ने बताया कि मामले में जांच कराकर आरोपी के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत

प्रयागराज में शुक्रवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। फाफामऊ गंगा पुल पर सुबह करीब 5 बजे दो ट्रकों में आमने सामने भीषण टक्कर हो गई। टक्कर से एक ट्रक व बाइक सवार पुल के नीचे जा गिरे। हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सूचना मिलते ही फाफामऊ और शिवकुटी पुलिस पहुची और पुल के नीचे गिरी ट्रक में मृत पड़े दो शवों को बाहर निकाला। दोनों ट्रकों की टक्कर की चपेट में आने से एक बाइक सवार भी बाइक सहित पुल के नीचे चला गया, जिसकी भी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दिल्ली में जलकर व दम घुटने से 7 लोगों की मौत

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में गुरुवार रात घर में मोर्टिन जलाकर सोए नौ लोगों में से 4 की दम घुटने व दो लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। जबकि एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। इस हादसे में अब तक कुल 7 लोगों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार एक परिवार के लोगों ने मच्छर भगाने के लिए मोर्टिन क्वाइल जलाया था। क्वाइल गद्दे पर गिर गई, जिससे आग लग गई और कमरे के अंदर धुआं भर गया, जिसके चलते 4 लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। वहीं दो लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जांच की जा रही है।

कानपुर में भीषड़ आग, 700 से अधिक दुकानें जलकर खाक

कानपुर के सबसे बड़े होजरी मार्केट के रूप में जाने जाने वाले हमराज कॉम्पलेक्स में भीषण आग लग गई है। रात 1 बजे के करीब आग लगी थी, जो अब तक धधक रही है। अभी तक 700 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। अभी तक आग पर काबू नहीं पया जा सका है। कानपुर के अलावा राजधानी लखनऊ और उन्नाव समेत आसपास के सात जिलों की फायर बिग्रेड टीम आग को बुझाने में लगी हुई है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story