×

9 लाख का बल्ब: करामाती के नाम पर बना बवाल, ऐसे सामने आया मामला

दिल्ली के एक बिजनेसमैन ने करामाती बल्ब के नाम पर नौ लाख रुपये दे दिए। बाद में राज खुला कि ये कोई जादुई बल्ब नहीं बल्कि एक साधारण बल्ब था। 

Shreya
Published on: 7 Dec 2020 12:46 PM GMT
9 लाख का बल्ब: करामाती के नाम पर बना बवाल, ऐसे सामने आया मामला
X
9 लाख का बल्ब: करामाती के नाम पर बना बवाल, ऐसे सामने आया मामला

नई दिल्ली: लोग अपने घरों को सजाने के लिए यूनिक यूनिक बल्बों को खरीदने का शौक रखते हैं। आपने भी अपने घर के लिए ऐसे कई सारे बल्ब खरीदे होंगे। लेकिन दिल्ली का एक कारोबारी एक बल्ब के चक्कर में ठग लिया गया। दरअसल, बरेली में कुछ ठगों ने दिल्ली के कारोबारी को करामाती बल्ब के नाम पर नौ लाख रुपये का चूना लगा दिया।

नौ लाख रुपये में ठगों ने बेच दिया बल्ब

दरअसल, तीन युवकों ने एक बिजनेसमैन को कथित तौर पर नौ लाख रुपये में जादुई बल्ब बेच दिया। ठगों ने उस कारोबारी से कहा कि इस बल्ब से उसके घर में समृद्धि आएगी और उसे सोने जैसी महंगी और कीमती धातुओं की प्राप्ति होगी। कारोबारी को ठगने वाले आरोपी लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं। वहीं शिकायतकर्ता की पहचान नितेश मल्होत्रा के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: आंदोलन में अन्ना हजारे: आए किसानों के समर्थन में, भारत बंद में रखेंगे व्रत

bulb (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

इस तरह ठगों ने लिया झांसे में

खुद की बातों पर विश्वास दिलाने के लिए ठगों ने विशेष मैग्नेट के जरिए बल्ब को तरह तरह से जलाकर कारोबारी को अपने झांसे में ले लिया और फिर उसे नौ लाख रुपये में बेचकर वहां से फरार हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस महामारी के चलते कारोबारी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा था और वो पैसे कमाने के लिए ठगों के झांसे में आ गया।

यह भी पढ़ें: किसानों को नहीं मंजूर खेत छोड़नाः वक्त रहते, भरोसा जीत ले सरकार

आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तीनों आरोपियों में से एक ने नितेश मल्होत्रा को कथित रूप से जादुई बल्ब बेचने की पेशकश की थी। पीड़ित का कहना है कि आरोपियों ने कहा था कि इस बल्ब से समृद्धि आएगी। कारोबारी को भी उनके इरादों पर शक नहीं हुआ और कारामाती बल्क के नाम पर उसने नौ लाख रुपये में एक साधारण सा बल्ब खरीद लिया।

वहीं मामले में तीनों आरोपियों छुटकन खान, मासूम खान और इरफान खान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कर ली गई है। मामले में एसएसपी विजय ढुल ने कहा कि इरफान पर धोखाधड़ी के करीब आधा दर्जन मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ पहले भी एक मासूम के साथ धोखाधड़ी और रंगदारी के मामले में भी उसके खिलाफ केस दर्ज हो चुका है।

यह भी पढ़ें: कांप उठी पत्नियां: शव के पास चलता रहा मोबाइल गेम, फिर ससुराल में आया फोन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story