×

CM Kejriwal News: आप नेताओं के बाद अब केजरीवाल ने भी जताई अपनी गिरफ्तारी की आशंका, कहा- चुनाव नतीजे तक हो सकता है मुझे जेल में डाल दिया जाए

CM Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के नेताओं के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि मुझे हर दिन गिरफ्तार करने की धमकी दी जाती है मगर उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि मेरे शरीर को गिरफ्तार किया जा सकता है मगर मेरी सोच को नहीं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 2 Nov 2023 3:16 PM GMT
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal also expressed his fear of arrest
X

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी जताई अपनी गिरफ्तारी की आशंका: Photo- Social Media

CM Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के नेताओं के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई है। दिल्ली के शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से जारी समन की अनदेखी करते हुए मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर पहुंचे केजरीवाल ने कहा कि हो सकता है कि चुनाव नतीजे की घोषणा तक उन्हें गिरफ्तार करके जेल में डाल दिया जाए। उन्होंने कहा कि मुझे हर दिन गिरफ्तार करने की धमकी दी जाती है मगर उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि मेरे शरीर को गिरफ्तार किया जा सकता है मगर मेरी सोच को नहीं।

केजरीवाल से पहले आप के कई नेताओं ने भी उनकी गिरफ्तारी कीआ शंका जताई थी। पार्टी नेताओं का आरोप है कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी पार्टी को खत्म करना चाहते हैं और इसीलिए केजरीवाल की गिरफ्तारी की साजिश रची जा रही है। आप नेताओं का कहना है कि केजरीवाल के बाद इंडिया गठबंधन के कई और नेताओं पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

ये भी पढ़ें: Politic News : महुआ ने एथिक्स कमेटी पर साधा निशाना, बोलीं वे गंदे सवाल पूछ रहे थे!

मुझे रोज दी जाती है गिरफ्तारी की धमकी

मध्य प्रदेश के सिंगरौली में आप प्रत्याशी रानी अग्रवाल के लिए चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उन्हें हर रोज गिरफ्तार करने की धमकी दी जाती है मगर धमकी देने वालों को यह बात समझ लेनी चाहिए कि केजरीवाल के शरीर को तो गिरफ्तार कर सकते हो मगर सोच को नहीं। हजारों-लाखों केजरीवाल को कैसे गिरफ्तार करोगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि जब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे, तब वे जेल में होंगे या बाहर। मैं जहां भी रहूंगा मगर मुझे यह आवाज सुनाई देनी चाहिए कि केजरीवाल सिंगरौली आया था और सिंगरौली के लोगों ने आप को ऐतिहासिक जीत दिलाई है। विधानसभा चुनाव के दौरान जिस तरह दिल्ली और पंजाब के लोगों ने चमत्कार किया था, मुझे उम्मीद है कि मध्य प्रदेश के लोग भी वैसा ही चमत्कार करेंगे।

ये भी पढ़ें: Election Commission: चुनाव आयोग करे चुनावी दान का खुलासा - सुप्रीम कोर्ट का निर्देश

मैं गिरफ्तारी से डरने वाला नहीं हूं

सिंगरौली में चुनावी सभा को संबोधित करने से पूर्व केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ रोड शो भी किया। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आप प्रत्याशियों को मतदाताओं का अच्छा समर्थन मिल रहा है और मुझे आप के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पहले दिल्ली घोटाले के लिए जानी जाती थी मगर आज अच्छे स्कूल, अच्छे अस्पताल और तीर्थ यात्रा के सिलसिले में दिल्ली की चर्चा की जाती है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल : Photo- Social Media

दिल्ली के रामलीला मैदान में हुए अन्ना आंदोलन का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उस समय सत्येंद्र जैन और सिसोदिया जैसे लोग स्टेज पर थे और उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आप नेताओं को तो गिरफ्तार किया जा सकता है मगर जो लोगों की भीड़ मैदान में जुटी थी, उन्हें कैसे गिरफ्तार किया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि चाहे तो केंद्र सरकार णुझे गिरफ्तार कर ले, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है क्योंकि मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता।

ये भी पढ़ें: Mahua Moitra Case: अब बच नहीं सकतीं महुआ, निशिकांत का टीएमसी सांसद पर बड़ा हमला, समिति के अध्यक्ष बोले-बचने के लिए महुआ ने सवालों से मुंह फेरे

ईडी के सामने नहीं पेश हुए केजरीवाल

केजरीवाल को आज प्रवर्तन निदेशालय की ओर से दिल्ली शराब घोटाले के सिलसिले में पूछताछ के लिए तलब किया गया था मगर केजरीवाल पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। उन्होंने आज सुबह कहा था कि मुझे चुनाव प्रचार से रोकने के लिए यह सब साजिश रची गई है। उन्होंने ईडी की ओर से जारी नोटिस को भी गैरकानूनी बताया था और कहा था कि मुझे पूछताछ के लिए तलब किए जाने के कारण का इसमें कोई उल्लेख नहीं किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story