सीएम केजरीवाल ने जारी किया ख़ास वीडियो, बोले- अगर कोरोना हो जाए तो…

दिल्ली की केजरीवाल सरकार का मानना है कि होम आइसोलशन की सही जानकारी से कोरोना के बढ़ते मामलों को रोका जा सकता है। इसी की सही जानकारी देने के लिए सरकार ने एक वीडियो टेलीकास्ट किया है।

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण को लेकर भारत के टॉप राज्यों में दिल्ली शामिल है, जहां बड़ी संख्या में रोजाना कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। हालाँकि दिल्ली सरकार कोविड 19 की रोकथाम को लेकर हर संभव प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में केजरीवाल सरकार ने शुक्रवार को एक वीडियो जारी किया। ये वीडियो होम आइसोलेशन को बढ़ावा देने और इसका सही तरीके से इस्तेमाल कर कोरोना से बचने के सुझाव के लिए जारी किया गया है।

केजरीवाल सरकार का होम आइसोलशन पर वीडियो जारी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार का मानना है कि होम आइसोलशन की सही जानकारी से कोरोना के बढ़ते मामलों को रोका जा सकता है। इसी की सही जानकारी देने के लिए सरकार ने एक वीडियो टेलीकास्ट किया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया है।

CM केजरीवाल ने दी PM मोदी को लॉकडाउन बढ़ाने की सलाह

ये भी पढ़ें –इस राज्य में लॉकडाउन 5.0! सीएम ने दिए संकेत, होंगे ये नियम

वीडियो में दिए कोरोना से बचाव के सुझाव, जरूर देखें एक बार

इस वीडियो में बताया गया कि लोग कैसे घर में रहकर खुद को कोरोना वायरस से बचा सकते हैं। साथ ही वीडियो में कोरोना को लेकर एहतियात बरतने की अपील भी की गयी। सीएम केजरीवल ने वीडियो ट्वीट करते करते हुए लिखा, ‘Home isolation में क्या ऐतिहात बरतनी है, इस वीडियो को ज़रूर देखें।’

 

ये भी पढ़ें- रेलवे ने बताई ट्रेनों के भटकने की वजह, श्रमिकों की मौतों पर दिया ये बयान

दिल्ली के हीरोज सीरीज पर वीडियो जारी

वहीं इसके पहले सीएम केजरीवाल ने एक और वीडियो शेयर किया, जो कोरोना दिल्ली हीरोज पर आधारित है। उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, ‘दिल्ली के सिविल डिफेंस वॉलंटियर हर दिन Hunger Relief Centres में खाना बाँटते समय सोशल डिसटेंसिंग का पालन करवाने का काम कर रहे हैं, ताकि कोरोना न फैल पाएँ। इस महामारी के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर खड़े इन हजारों #DilliKeHeroes को हमारा दिल्ली परिवार सलाम करता है।’

ये भी पढ़ेंलॉकडाउन में बेरोजगार हुए लोगों के लिए यहां नौकरी, सरकार ने दिया मौका

 

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 17,386 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। वहीं अब तक सिर्फ 7846 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर वापस जा पाए हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दिल्‍ली शहर में अब तक करीब 398 मौतें हो चुकी हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।