×

दिल्ली में अब इसका बढ़ा खतरा: कोरोना ने बढ़ाया अपना दायरा, ये है बड़ी वजह

दिल्ली में कोरोना बुरी तरह फैल चुका है। बीते दिन की बात करें तो कुल टेस्ट में से 27 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले 30 हजार के करीब पहुंच चुके हैं।

SK Gautam
Published on: 9 Jun 2020 6:56 AM GMT
दिल्ली में अब इसका बढ़ा खतरा: कोरोना ने बढ़ाया अपना दायरा, ये है बड़ी वजह
X

नई दिल्ली: देश में लॉक डाउन को खत्म किया जा चुका है। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। चिंता की बात यह है कि टेस्ट होने पर पॉजिटिव केस की संख्या अब बढ़ रही है। दिल्ली में कोरोना बुरी तरह फैल चुका है। बीते दिन की बात करें तो कुल टेस्ट में से 27 प्रतिशत लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बता दें कि दिल्ली में कोरोना के मामले 30 हजार के करीब पहुंच चुके हैं। आज एलजी अनिल बैजल ने इसपर बैठक बुलाई है। अरविंद केजरीवाल की जगह मनीष सिसोदिया वहां मौजूद हैं।

पिछले सप्ताह में पॉजिटिविटी रेट 26 प्रतिशत था

राजधानी दिल्ली में कोरोना के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 3700 लोगों का कारोना टेस्ट हुआ जिसमें 1007 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। यानी कुल टेस्टिंग के 27 प्रतिशत लोग संक्रमित थे। पिछले हफ्ते की बात करें तो पॉजिटिविटी रेट 26 प्रतिशत था। पॉजिटिविटी रेट से यहां मतलब प्रति 100 केसों पर कितने केस संक्रमित मिले उससे है।

ये भी देखें: बदल जाएगा Whatsapp: खुद डिलीट होंगे मैसेज, यूजर्स कर सकेंगे ऐसा

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 29,943 केस एक्टिव 17,712

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव लोगों की कुल संख्या 29,943 हो गई। इनमें से 11,357 कोरोना मरीज अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 17,712 केस एक्टिव हैं। दिल्ली में अब कोरोना वायरस का कम्युनिटी संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ने लगा है। मंगलवार को इसपर एक बैठक होनी है। इस बैठक को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था, 'दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एसडीएमए (स्टेट डिजॉस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी) की बैठक होनी है।

कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा

बैठक में सबसे महत्वपूर्ण चर्चा इस पर मुद्दे पर होनी है कि अभी दिल्ली में कोरोना का स्टेटस क्या है। क्या कोरोना सामुदायिक फैलाव के स्तर पर पहुंच गया है। इस बात पर चर्चा होगी कि अगर दिल्ली में कोरोना सामुदायिक फैलाव के स्तर पर पहुंच गया है, तो उससे लड़ने की रणनीति फिर क्या होगी। इसके लिए कल सभी डेटा के साथ कुछ विशेषज्ञ बुलाए गए हैं। उन विशेषज्ञों के साथ चर्चा होनी है।'

दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं और होने जा रही एसडीएमए की बैठक में अगर यह पाया जाता है कि कम्यूनिटी स्प्रेड हो रहा है, तो दिल्ली सरकार की पूरी रणनीति बदल जाएगी।

ये भी देखें: यहां उड़ रहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियांः लोगों की उमड़ी भीड़

हॉटस्पॉट्स की संख्या

दिल्ली में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से यहां कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़ती जा रही है। दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या बढ़कर 183 हो चुकी है। रविवार तक दिल्ली में हॉटस्पॉट्स की संख्या 169 थी।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story