×

हिंसा के बाद फिर थर्राई दिल्ली: राजधानी में मचा हड़कंप, आया इतनी तीव्रता का भूकंप

दिल्ली में एक बार फिर भूकंप आया। आज सुबह पश्चिमी दिल्ली में 9 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके को महसूस किया गया। कही भी नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Jan 2021 5:06 AM GMT
हिंसा के बाद फिर थर्राई दिल्ली: राजधानी में मचा हड़कंप, आया इतनी तीव्रता का भूकंप
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसान हिंसा के बाद से बिगड़े माहौल के बीच आज उस समय फिर हड़कंप मच गया, जब धरती थरथराने लगी। गुरूवार की सुबह दिल्ली में भूकंप के झटके को महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्‍मोलॉजी (NCS) के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.8 रही। हालंकि हल्का भूकंप होने के कारण कही भी नुकसान की कोई खबर नहीं है। बता दे कि भूकंप के झटके को सुबह 9 बजकर 17 मिनट पर महसूस किया गया।

दिल्ली में 2.8 तीव्रता का भूकंप

दरअसल, देश में आपदाओं के बीच भूकंप के झटकों को भी लगभग लगातार महसूस किया जा रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली में एक बार फिर भूकंप आया। आज सुबह पश्चिमी दिल्ली में 9 बजकर 17 मिनट पर भूकंप के झटके को महसूस किया गया। हालंकि भूकंप के हल्‍के झटके होने के कारण नुकसान नहीं होने की खबर है लेकिन जिन्होंने इसे महसूस किया वे डर गए। जानकारी के मुताबिक, रिक्‍टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 2.8 रही। भूकंप का केंद्र नई दिल्‍ली से 8 किलोमीटर उत्‍तर-पश्चिम में था।

ये भी पढ़ेंःआसमान में दिखा UFO: पाकिस्तानी पायलट का बड़ा दावा, वीडियो भी बनाया

लगातार आ रहे भूकंप

आपको बता दें कि देश में आए दिन भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। उत्तर भारत के तमाम इलाकों में भूकंप की घटना सामने आती रही है। इनमें सबसे ज्यादा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में पिछले काफी समय से भूकंप रिपोर्ट किए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः 53 यात्रियों की मौत: भयानक हादसे से दहला देश, ट्रक-बस की जोरदार भिड़ंत

हालांकि इन सभी इलाकों में भूकंप के कारण कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। लेकिन इन झटकों ने वैज्ञानिक की चिंता बढ़ा दी ही। वैज्ञानिक का मानना है कि ये छोटे-छोटे भूकंप के झटके किसी बड़े खतरे के पहले की चेतावनी हो सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story