×

नन्हा किसान नेता: पूरा कारवां लेकर चल पड़ा आंदोलन में, लीड कर रहा ट्रैक्टर रैली

किसानों की ट्रैक्टर रैली के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक छोटा सा बच्चा ट्रैक्टर पर सवार नजर आ रहा है। इस वीडियो को काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है।

Shreya
Published on: 7 Jan 2021 8:43 AM GMT
नन्हा किसान नेता: पूरा कारवां लेकर चल पड़ा आंदोलन में, लीड कर रहा ट्रैक्टर रैली
X
नन्हा किसान नेता: पूरा कारवां लेकर चल पड़ा आंदोलन, लीड कर रहा ट्रैक्टर रैली

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों को लेकर किसान बीते 40 दिन से ज्यादा वक्त से आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली से सटी सीमाओं पर धरना दे रहे ये किसान भीषण ठंड में भी अपनी मांगों पर डटे हुए हैं। इनका कहना है कि दो कदम आगे जा सकते हैं, लेकिन हम कदम पीछे नहीं करेंगे। इस बीच आज किसानों ने ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) निकाली है। बता दें कि ये रैली 26 जनवरी यानी गणत्रंत दिवस के मौके पर होने वाले उनके विरोध आंदोलन का रिहर्सल है।

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो

इस रैली में काफी तादाद में किसान जुड़े हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी वीडियो वायरल हो रहा है, जो सभी का दिल जीत रही है। इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटा सा बच्चा अपनी छोटी सी ट्रैक्टर गाड़ी पर सवार होकर सबसे आगे चल रहा है, जबकि बड़े बड़े ट्रैक्टर उसके पीछे चल रहे हैं। हालांकि ये कोई असली ट्रैक्टर नहीं, बल्कि बैटरी वाली गाड़ी है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में स्कूल खुले: एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग, सुरक्षा के साथ पढ़ाई शुरू

वीडियो को मिल रहा ढेर सारा प्यार

इस वीडियो में देखा जा सकता है किसानों के ट्रैक्टर रैली को समर्थन देने के लिए किस तरह यह छोटा सा बच्चा सबको लीड कर रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो काफी ज्यादा प्यार मिल रहा है। इस वीडियो को अब तक दो हजार के करीब व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 500 से अधिक इस पर लाइक आए हैं।

यह भी पढ़ें: झारखंड में अपराध: महिला पुलिसकर्मी नहीं सुरक्षित, पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप

60 हजार ट्रैक्टर शामिल होने का दावा

आपको बता दें कि किसान दिल्ली के चारों ओर से ट्रैक्टर निकाल रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि इस मार्च में 60 हजार ट्रैक्टर शामिल हुए हैं, जो सिंघु बॉर्डर से टिकरी, टिकरी से शाहजहांपुर, गाजीपुर से पलवल और पलवल से गाजीपुर तक यात्रा करेंगे। 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर किसानों का आंदोलन देखने को मिलेगा। वैसे, एनएचएआई के अधिकारियों ने कहा कि ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर ट्रैक्टरों की अनुमति नहीं है।

kisan aandolan (फोटो- सोशल मीडिया)

कल सरकार और किसानों के बीच है बैठक

कल किसानों और सरकार के बीच कृषि कानूनों को लेकर वार्ता होनी है। इससे पहले हुई बैठकों में कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है, दोनों पक्ष अपनी अपनी जिद्द पर डटे हुए हैं। अब देखना ये होगा कि कल की बैठक में कोई नतीजा सामने आता है या नहीं।

यह भी पढ़ें: केंद्र ने कराया दुनिया का सबसे बड़ा सर्वे: 2050 तक भारत में हो जाएंगे इतने करोड़ बुजुर्ग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story