×

पंजाब में स्कूल खुले: एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग, सुरक्षा के साथ पढ़ाई शुरू

पंजाब सरकार के आदेश के बाद राज्य में कक्षा 5वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं आज से शुरू हो गई है। इस दौरान स्कूल में प्रवेश करने से पूर्व छात्रों का शरीर का तापमान चेक किया गया। वहीं, सभी छात्र और स्कूल के अधिकारी मास्क पहने नजर आए।

Chitra Singh
Published on: 7 Jan 2021 7:04 AM GMT
पंजाब में स्कूल खुले: एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग, सुरक्षा के साथ पढ़ाई शुरू
X
पंजाब में स्कूल खुले: एंट्री से पहले थर्मल स्कैनिंग, सुरक्षा के साथ पढ़ाई शुरू

चंड़ीगढ़: लंबे अरसे के बाद पंजाब में एक बार फिर से आज सुबह स्कूल की घंटियों की आवाज सुनने को मिली। राज्य के हर गलियों में यूनिफॉर्म पहने और कंधों पर बैग लिए बच्चें स्कूल की और निकलते दिखें। बता दें कि सरकार के आदेश के बाद राज्य में कक्षा 5वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं आज से शुरू हो गई है। इस दौरान स्कूल में प्रवेश करने से पूर्व छात्रों का शरीर का तापमान चेक किया गया। वहीं, सभी छात्र और स्कूल के अधिकारी मास्क पहने नजर आए।

राज्य में फिर से खुलें स्कूल

जैसा कि आज पंजाब सरकार के आदेश के बाद राज्य में कक्षा 5वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खुल गए हैं। एक बार फिर से बच्चों की चहल-पहल से स्कूलों प्रांगण खिल उठा है। वहीं, लंबे समय के बाद स्कूल खुलने और कोरोना को लेकर लुधियाना के एक स्कूल के शिक्षक ने कहाते हैं, "सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। हम अपने बच्चों को स्कूल भेजने से पहले माता-पिता से सहमति पत्र लेंगे।"

ये भी पढ़ें : Schools Reopen: पंजाब में फिर से बजेंगी घंटियां, 5वीं से 12वीं तक की क्लास शुरू

तापमान जांच और सैनिटाइजिंग की प्रक्रिया

पंजाब में स्कूल खुलने का मनोरम दृश्य अमृतसर में श्री राम आश्रम पब्लिक स्कूल में भी देखने को मिला। स्कूल में प्रवेश द्वार पर ही छात्रों का तापमान जांच और सैनिटाइजिंग की प्रक्रिया का दृश्य देखने को मिला।

school reopen

पंजाब के शिक्षा मंत्री ने दी थी जानकारी

आपको बताते चलें कि बीते बुधवार को पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने स्कूलों को फिर से खोलने की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था कि माता-पिता की लगातार मांग के बाद, राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। स्कूलों की टाइमिंग से होगी।

यह भी पढ़ें... CPPnet 2020 परीक्षा: 7 जनवरी को शुरू, जानें किन चार शहरों में हो रही

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story