×

Schools Reopen: पंजाब में फिर से बजेंगी घंटियां, 5वीं से 12वीं तक की क्लास शुरू

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बुधवार को स्कूलों को पुनः खोलने की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि माता-पिता की लगातार मांग के बाद, राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है।

Chitra Singh
Published on: 6 Jan 2021 11:33 AM GMT
Schools Reopen: पंजाब में फिर से बजेंगी घंटियां, 5वीं से 12वीं तक की क्लास शुरू
X
Schools Reopen: पंजाब में फिर से बजेंगी घंटियां, 5वीं से 12वीं तक की क्लास शुरू

चढ़ीगढ़: लंबे अरसे के बाद अब पंजाब में भी स्कूल की घंटियों की आवाज सुनने को मिलेगीं। जी हां, पंजाब सरकार ने स्कूल खोलने का आदेश जारी कर दिया है, जिसके बाद पंजाब 5वीं से 8वीं तक खोलने वाला पहला राज्य बन गया है। बता दें कि पंजाब सरकार ने 7 जनवरी से 5वीं से 12वीं तक की सभी स्कूलों को खोलने का ऐलान कर दिया है। वहीं सरकार ने स्कूल खोलने के टाइमिंग की भी जानकारी साझा की है।

स्कूल खोलने की माता-पिता ने की मांग

बता दें कि पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने बुधवार को स्कूलों को पुनः खोलने की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि माता-पिता की लगातार मांग के बाद, राज्य सरकार ने 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। स्कूलों की टाइमिंग से होगी।

ये भी पढ़ें…Schools Reopen: स्कूलों पर सरकार का नया दिशा-निर्देश, जान लें जरूरी नियम



सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे स्कूल

पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने आगे कहा, “सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक और कक्षा 5 से 12 तक के छात्रों को स्कूलों में शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी। COVID-19 महामारी के बीच बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने भी निर्देश दिए हैं।“

स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों का करना होगा पालन

शिक्षा मंत्री ने कहा, ''मुख्यमंत्री द्वारा आदेशित सभी निर्देश पालन कर रहे हैं, सभी स्कूल प्रबंधनों को कोरोनोवायरस के संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है।''



ये भी पढ़ें…REET परीक्षा देने वाले छात्रों पर जरूरी खबर, लेवल वन में सिर्फ इनको मिलेगा मौका

कक्षा 5 से 12 तक के खुलेंगे स्कूल

बताते चलें कि पंजाब सरकार ने स्कूल को फिर से खोलने की जानकारी देते हुए कहा कि 7 जनवरी से सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है। स्कूलों की टाइमिंग सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक होगी और केवल कक्षा 5 से 12 तक के छात्रों को स्कूलों में शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story