×

Delhi Fire: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लगी भीषण आग, कई झुग्गियां जलकर हुईं खाक, दमकल विभाग की 9 गाड़ियां मौजूद

Delhi Fire: आग इतनी विकराल है कि धुएं के गुब्बार दूर – दूर से दिखाई दे रहे हैं। पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है। आग के चपेट में कितनी झुग्गियां आई हैं, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Jun 2023 11:41 AM GMT
Delhi Fire: दिल्ली के जहांगीरपुरी में लगी भीषण आग, कई झुग्गियां जलकर हुईं खाक, दमकल विभाग की 9 गाड़ियां मौजूद
X
Symbolic Photo: Social Media

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से अगलगी की एक बड़ी घटना सामने आई है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके के K ब्लॉक की झुग्गियों में भीषण आग लग गई है। आग इतनी विकराल है कि धुएं के गुब्बार दूर – दूर से दिखाई दे रहे हैं। पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है। आग के चपेट में कितनी झुग्गियां आई हैं, इसके बारे में फिलहाल कुछ भी कहना मुश्किल है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं।

जहांगीरपुरी के जिस इलाके में आग लगी है, वह काफी घनी बस्ती वाला एरिया है। ऐसे में पुलिस ने तत्काल लोगों को वहां से निकलना शुरू कर दिया है। इलाके में बिजली की आपूर्ति काट दी गई है। जानकारी के मुताबिक, फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। दमकल कर्मी बीते कई घंटे से आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है।

आग की वजह शॉर्ट सर्किट है या कुछ और इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। पुलिस ने आग की चपेट में आए झुग्गियों से लोगों को बाहर निकाल लिया है। इस घटना के चपेट में आए अधिकांश लोग कम आय वर्ग और मजदूर तबके के हैं, आग के कारण उनके घरों में रखे सामान को भारी नुकसान पहुंचा है, जिससे वे मायूस हैं। दिल्ली का मौसम आज सुवाहना और बारिश भी हो रही है, ऐसे में आग पर जल्द से जल्द काबू पाने की उम्मीद है।

पहले भी हो चुकी है घटना

जहांगीपुरी इलाके के झुग्गियों में पहले भी अगलगी की घटनाएं हो चुकी हैं। बीते साल दिसंबर में एक ऐसी ही भीषण घटना हुई थी। उस समय तकरीबन 30-40 झुग्गियां आग में जलकर पूरी तरह खाक हो गई थीं। कई घंटे के जद्दोजहद के बाद आग पर काबू पाया जा सका था। हालांकि, राहत की बात ये रही कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story