×

Delhi Fire Today: ऑटोमोबाइल शोरूम के सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, धू-धू कर जली गाड़ियां, मचा हड़कंप

Delhi Fire: पेट्रोल जैसी ज्वलनशील सामग्री होने के कारण आग ने तुरंत ही खतरनाक रूख अख्तियार कर लिया। घटनास्थल पर फिलहाल दमकल विभाग की 20 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 July 2023 4:26 AM GMT (Updated on: 12 July 2023 4:36 AM GMT)
Delhi Fire Today: ऑटोमोबाइल शोरूम के सर्विस सेंटर में लगी भीषण आग, धू-धू कर जली गाड़ियां, मचा हड़कंप
X
Delhi Fire (photo: social media )

Delhi Fire: भारी बरसात से जूझ रहे दिल्ली में एक भयानक अग्निकांड हुआ है। राजधानी के मायापुरी फेज 1 में स्थित एक ऑटोमोबाइल शोरूम में अचानक आग लग गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग शो रूम के सर्विस सेंटर में लगीं। जिसके कारण वहां मौजूद कई गाड़ियां धू-धू कर जल गईं। पेट्रोल जैसी ज्वलनशील सामग्री होने के कारण आग ने तुरंत ही खतरनाक रूख अख्तियार कर लिया। घटनास्थल पर फिलहाल दमकल विभाग की 20 गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुई हैं।

अभी तक की जानकारी के मुताबिक, घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग किस वजह से लगी इसके बारे में फिलहाल कुछ भी बता पाना मुश्किल है। लेकिन माना जा रहा है कि इसके पीछे शॉट सर्किट वजह हो सकती है। आग के कारण शो रूम में रखी गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा है।

सुबह आग लगने की जानकारी मिलते ही फौरन फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। जिसके बाद दमकल विभाग की 20 गाड़ियों को मौके के लिए रवाना किया गया। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं। घटनास्थल के आसपास पुलिस ने बैरिकेंडिंग कर दी है। इमारत के अंदर मौजूद लोग सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहे।

आग की इस साल ये दूसरी घटना

बता दें कि दिल्ली के मायापुरी इलाके में आग की इस साल ये दूसरी घटना है। इससे पहले बीते माह यानी 23 जून को एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी। आग जिस गोदाम में लगी थी, वहां सर्जिकल उपकरण रखे जाते थे। इमारत के आसपास कई अन्य फैक्ट्रियां भी मौजूद थीं। घटना की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची। सुबह 6 बजे आग लगी थी, जिसे बुझाने में कई घंटे लग गए, शाम होते-होते आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि, राहत की बात ये रही कि इसमें कोई जनहानि नहीं हुई। हालांकि, गोदाम में रखा सारा सामान जरूर नष्ट हो गया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story