×

जामिया फायरिंग मामले में युवक की हुई पहचान, पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा

दिल्ली के जामिया में गोली चलाने वाले की पहचान हो गई है। गुरुवार को तमंचा लहराकर फायरिंग करने वाला शख्स रामभक्त गोपाल है और वह ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है।

Aditya Mishra
Published on: 30 Jan 2020 10:31 AM GMT
जामिया फायरिंग मामले में युवक की हुई पहचान, पुलिस ने किया ये बड़ा खुलासा
X

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया में गोली चलाने वाले की पहचान हो गई है। गुरुवार को तमंचा लहराकर फायरिंग करने वाला शख्स रामभक्त गोपाल है और वह ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है।

गोली चलाने वाला गोपाल जामिया का स्टूडेंट नहीं है। फायरिंग से पहले गोपाल कई बार जामिया से अपने फेसबुक अकाउंट पर लाइव भी हुआ था। फिलहाल, गोपाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और पूछताछ की जा रही है।

जय श्रीराम के लगाये थे नारे

आरोप है कि पकड़ा गया युवक जय श्रीराम के नारे के साथ दिल्ली पुलिस जिंदाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए खुलेआम पिस्तौल लहरा रहा था। उसने 18 सेकेण्ड तक पुलिस की मौजूदगी में पिस्तौल लहराया। उसके बाद फायरिंग शुरू कर दी।

चश्मदीद ने बताया क्या है पूरा घटनाक्रम

एक चश्मदीद ने घटना का ब्योरा देते हुए कहा कि हमारा मार्च चल रहा था कि एक युवक अचानक दूसरी दिशा से सामने आया और हवा में पिस्तौल लहराते हुए बोला कि आओ मैं तुम्हें आजादी देता हूं और फिर उसने गोली चला दी।

गोली लगने से पास ही खड़े शादाब आलम को गोली लग गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने जामिया से राजघाट तक मार्च करने की अनुमति नहीं दी थी। इसके बाद भी स्थानीय लोग प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतर गए।

https://www.facebook.com/newstrack/videos/624603345008125/

ये भी पढ़ें...जामिया हिंसा पर दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जारी की 70 लोगों की तस्वीरें

प्रदर्शनकारी छात्र कर रहे आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

जामिया से राजघाट की ओर मार्च निकाल रहे छात्रों को पुलिस ने फायरिंग के बाद रोक लिया है। पुलिस उन्हें आगे जाने नहीं दे रही है। ऐसे में छात्र एक जगह इकट्ठा होकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

उधर एनआरसी के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के सामने से राजघाट तक लांग मार्च शुरू हो चुका है। इस मार्च में बड़ी संख्या में जामिया नगर, शाहीन बाग, ओखला, नूर नगर आदि इलाकों के लोग शामिल हैं।

ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा

इलाके में फायरिंग के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। टि्वटर यूजर्स भी आपस में भिड़ गए। टि्वटर यूजर कपिल @kapsology ने लिखा, “संघी आतंकी।” अयाज अहमद कासमी @Ayaz_Ind ने लिखा, “गृह मंत्री की पुलिस क्या कर रही है? माहौल खराब हो रहा है।” गौरव तिवारी @methane69 ने लिखा, “पीछे जा रहा है! जरूर सावरकर का फैन होगा।” जय लिखते हैं, “आठ तारीख तक ऐसा ही होगा। दंगा भी हो सकता है। बीजेपी गिरी हुई पार्टी कुछ भी कर सकती है।”

ये भी पढ़ें...10% आरक्षण दो, हो जाएगा JNU-जामिया का इलाज: मोदी के मंत्री की सलाह

शिवनेश ने ट्वीट कर कही ये बात

शिवनेश @iSivanesh लिखते हैं, “केजरीवाल ने इसकी नियुक्ति की है।” दलिप पंचौली @DalipPancholi लिखते हैं, “शान्तिदूत का पिस्टल लहराकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन।” टि्वटर यूजर @me_azm लिखते हैं, “कुछ दिनों पहले अनुराग ठाकुर ने कहा था कि गोली मारो …को। आज एक व्यक्ति ने जामिया में शांति मार्च के दौरान गोली चलाई। अनुराग ठाकुर को गिरफ्तार करना चाहिए।” श्रेष्ठ अग्रवाल @shreshth86 लिखते हैं, “यह सब इसलिए हो रहा है क्योंकि आप देश-विरोधी तत्वों को बढ़ावा दे रही है।”

ये भी पढ़ें...जामिया में अरुंधति रॉय का ये बयान, फिर खड़ा करेगा विवाद, जानिए क्या कहा….

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story