×

दिल्ली में अब नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, केजरीवाल सरकार ने लिया ये फैसला

कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है , ऐसे में दिल्ली के अस्पतलों में डॉक्टरों की किल्ल्त पड़ने लगी है। डॉक्टरों की जरूरत को देखते हुए सरकार ने रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 25 Jun 2020 2:32 PM GMT
दिल्ली में अब नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, केजरीवाल सरकार ने लिया ये फैसला
X

दिल्ली. दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को नियंत्रित रखने और मरीजों की रिकवरी रेट बढ़ाने को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। राजधानी के स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए जरुरी है अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को पूरा करना। ऐसे में सरकार ने मेडिकल स्टॉफ का कार्यकाल बढ़ाने की कवायद शुरू की है।

केजरीवाल सरकार ने दिया रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ाने का आदेश

दरअसल, कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है , ऐसे में दिल्ली के अस्पतलों में डॉक्टरों की किल्ल्त पड़ने लगी है। डॉक्टरों की जरूरत को देखते हुए सरकार ने रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ाने का आदेश जारी किया है। यानी अब डॉक्टरों के रिक्त पदों की भर्ती की जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी अस्पतालों और मेडिकल संस्थानों को सरकार ने भर्ती के निर्देश जारी कर दिए हैं।

दिल्ली में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए बड़ा फैसला

केजरीवाल सरकार के इस फैसले के तहत दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले सभी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के प्रमुखों को निर्देशित किया गया है कि उनके यहां काम करने वाले सभी सीनियर-जूनियर डॉक्टर का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ा दिया जाये। ये उन डॉक्टरों के लिए है, जिनका तीन साल और एक साल का कार्यकाल पूरा होने वाला है।

ये भी पढ़ेंःLG ने फिर बदला फैसला, अब कोरोना मरीजों के लिए जारी किया ये आदेश

मंजूर रिक्त पदों पर सीनियर या जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों को नियुक्ति

इसके अलावा जो मंजूर रिक्त पद हैं उन पर नए डॉक्टर न मिलने की स्थिति में ऐसे सीनियर रेजिडेंट या जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर को नियुक्त करें जो अपना रेसिडेंसी टेन्योर पूरा कर चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना

बता दें कि राजधानी दिल्ली ने कोरोना संक्रमण के मामले में मुंबई को भी पीछे छोड़ दिया है। यहां बीते 24 घंटे में करीब 4 हज़ार लोगों में कोविड-19 की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 70,000 के पार हो चुका है। वहीं कोविड19 की चपेट में आकर 2 हज़ार से ज़्यादा संक्रमित मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story