LG ने फिर बदला फैसला, अब कोरोना मरीजों के लिए जारी किया ये आदेश

दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर नया आदेश जारी हुआ है। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं होगा।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच संक्रमित मरीजों को लेकर नया आदेश जारी हुआ है। अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं होगा। बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैराज ने पहले एलान किया था कि किसी भी मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने पर उसे शुरूआती 5 दिन के लिए कोविड केयर सेंटर में रखना अनिवार्य होगा। हालाँकि अब वह अपने फैसले से हट गए है।

कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए कोविड केयर सेंटर जाना जरुरी नहीं

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को लेकर दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की आज बैठक हुई। इस बैठक में फैसला किया गया कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीजों का कोविड केयर सेंटर में जाना जरुरी नहीं होगा। यानी अब कोरोना मरीज को कोविड केयर सेंटर जा कर अपनी जांच दोबारा नहीं करानी होगी। बल्कि पहले की तरह ही सरकार और प्रशासनिक कर्मी घर आकर क्लीनिकल एसेसमेंट और फिजिकल एसेसमेंट के तहत चेक करेंगे कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहने लायक है या नहीं।

घर पर आइसोलेशन की व्यवस्था न होने पर कोविड केयर सेंटर में रह सकते हैं मरीज

इस बैठक में ये भी तय हुआ कि अगर कोरोना मरीज के घर पर आइसोलेशन में रहने की सही व्यवस्था नहीं है तो उसे कोविड केयर सेंटर में रखा जा सकता है। वहीं अगर मरीज होम आइसोलेशन का पालन करने के लिए तैयार है तो उसे कोविड केयर सेंटर जाने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें- इस राज्य में मुंह ढक कर ही करा सकते हैं कटिंग, खुल रहे सैलून

इसके पहले भी एलजी ने बदला था फैसला:

गौरतलब है कि इसके पहले एलजी अनिल बैराज ने क्वारंटीन प्रोटोकॉल बदलते हुए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के होम क्वारनटीन पर रोक लगाते हुए संस्थागत क्वारनटीन करने को मंजूरी दे दी थी, हालाँकि बाद में उन्होंने ये फैसला भी वापस ले लिया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App