×

दिल्ली में फिर लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब, कही ये बात

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए माना जा रहा था कि राज्य में दोबारा लॉकडाउन लगाया जा सकता है, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पष्ट किया कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन बिल्कुल नहीं लगेगा। 

Shreya
Published on: 18 Nov 2020 7:48 AM GMT
दिल्ली में फिर लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब, कही ये बात
X
दिल्ली में फिर लॉकडाउन: स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब, कही ये बात

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। राज्य में लोग कोरोना की तीसरी लहर का सामना कर रहे हैं। प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार आवश्यक कदम उठाने में जुट गई है। वहीं संक्रमण के प्रसार को देखते हुए माना जा रहा था कि राजधानी में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है। लेकिन इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्पष्ट किया कि दिल्ली में दोबारा लॉकडाउन बिल्कुल नहीं लगेगा।

दिल्ली में दोबारा नहीं लगेगा लॉकडाउन

सत्येंद्र जैन ने बुधवार को एक बार फिर स्पष्ट किया कि राज्य में दोबारा लॉकडाउन नहीं लगेगा। हालांकि उन्होंने बाजार बंद किए जाने के संकेत दिए हैं। जैन ने पत्रकारों द्वारा दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगाने के सवाल पर ये बातें कही। उन्होंने कहा कि यहां पर लॉकडाउन जैसी परिस्थिति नहीं है। उन्होंने कहा कि स्थानीय स्तर पर कुछ सख्ती जरूर की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ट्रक को हाइजैक कर लूट लिए iPhone, करोड़ों में है कीमत, जानकर उड़ जाएंगे होश

CORONA VIRUS VACCINE फोटो- सोशल मीडिया

दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा हो रहे टेस्ट

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस वक्त दिल्ली में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं और आगे हम इसे और बढ़ाएंगे। वहीं आपको बता दें कि राज्य में फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी होने के बाद केंद्र सरकार की ओर से कई नियमों में बदलाव किए गए हैं। केंद्र की मोदी सरकार ने नियमों में जो बदलाव किए हैं, उसके मुताबिक, अगर किसी भी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण का एक भी लक्षण दिखाई दे तो उसे जांच करवानी होगी।

यह भी पढ़ें: शिक्षामित्रों पर बड़ा फैसला: कोर्ट ने दिया तगड़ा झटका, उम्मीदों पर फिरा पानी

मौसम में बदलाव के चलते बढ़े कोरोना के मामले

इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में करीब छह हजार से ज्यादा आईसीयू बेड तैयार किए जाएंगे। इसके अलावा ट्रेनों में भी बेड तैयार करने की योजना बनाई गई है। साथ ही करीब 800 ऐसे ही बेड आने वाले समय में तैयार रखे जाएंगे। बता दें कि दिल्ली में अब कोरोना की तीसरी लहर आ चुकी है। जिसने बेहद खतरनाक रुख अख्तियार कर लिया है। मौसम में हुए बदलाव के चलते राज्य में फिर से कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: Samsung का धांसू स्मार्टफोन, बैटरी है दमदार, फीचर्स जान उड़ जाएंगे होश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story