×

Court News: दिल्ली हाईकोर्ट में आज दो अहम मामलों की सुनवाई

Court News- लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की याचिका पर सुनवाई होगी, जबकि दूसरा मामला सीएए-एनआरसी के दौरान उग्र प्रदर्शन का है, जिसमें शरजील इमाम समेत 8 लोगों से जुड़ी याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

Hariom Dwivedi
Published on: 16 March 2023 9:25 AM GMT
Court News: दिल्ली हाईकोर्ट में आज दो अहम मामलों की सुनवाई
X
फाइल फोटो

Court News- दिल्ली हाईकोर्ट में आज दो अहम मामलों की सुनवाई है। लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की याचिका पर सुनवाई होगी, जबकि दूसरा मामला सीएए-एनआरसी के दौरान उग्र प्रदर्शन का है। इसमें शरजील इमाम समेत 8 लोगों से जुड़ी याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। इन फैसलों पर सबकी नजर है।

तेजस्वी की याचिका पर सुनवाई

लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने बुधवार को सीबीआई की ओर से जारी समन को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी। आज गुरुवार को न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा की खंडपीठइस मामले की सुनवाई करेगी। याचिका में तेजस्वी यादव का कहना है कि वह जांच में पूर्ण सहयोग और सहायता देने को तैयार हैं, लेकिन उनके खिलाफ चल रहे मामले में कानून का उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक, नोटिस केवल स्थानीय अधिकार क्षेत्र में ही जारी किया जा सकता है, लेकिन सीबीआई दिल्ली में समन जारी कर रही है, जबकि वह पटना में रहते हैं।

शरजील इमाम समेत 8 लोगों से जुड़ी याचिका पर सुनवाई

शरजील इमाम समेत 8 लोगों से जुड़ी याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई। मामला 13 दिसंबर 2019 का है। जब सीएए और एनआरसी के प्रदर्शन के दौरान भीड़ उग्र हो गई थी। पुलिस पर पथराव और आगजनी भी हुई थी। क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है। मामले में शरजील इमाम समेत कई को आरोपित बनाया गया था। शरजील पर आरोप था कि उसने दंगे भड़काने के लिए भड़काऊ भाषण दिए।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story