×

दिल्ली धमाके को इजरायल ने बताया आतंकी हमला, नेतन्याहू बोले- भारत पर पूरा भरोसा

इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। इस घटना को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इजरायल के अपने समकक्ष से बातचीत की है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Jan 2021 5:34 PM GMT
दिल्ली धमाके को इजरायल ने बताया आतंकी हमला, नेतन्याहू बोले- भारत पर पूरा भरोसा
X
राजधानी दिल्ली स्थिति इजरायल के दूतावास के पास बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके के बाद देश में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थिति इजरायल के दूतावास के पास बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके के बाद देश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस धमाके पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान सामने आया है। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमें भारत पर पूरा भरोसा है। इजरायल के प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें भारत सरकार पर पूरा भरोसा है कि वो वहां पर रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा करेंगे।

इजरायली विदेश मंत्री ने की जयशंकर से बात

इससे पहले इजरायल के विदेश मंत्री गबी एश्केनजी ने बताया कि भारत में अपने समकक्ष एस. जयशंकर से फोन पर बात की। एश्केनाजी ने ट्वीट कर इस बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुई धमाके की घटना को लेकर मैंने भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से फोन पर बात की।

एश्केनजी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि उनके देश में सभी इजरायली राजनयिकों और केंद्रों की पूरी सुरक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है।

High Alert in Delhi

ये भी पढ़ें...दिल्ली धमाके के बाद देशभर में हाई अलर्ट, सभी जगहों की बढ़ाई गई सुरक्षा

इजरायल ने कहा- आतंकी हमला

इजरायल ने इसे आतंकी हमला करार दिया है। इस घटना को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इजरायल के अपने समकक्ष से बातचीत की है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि विस्फोट के बाद गृह मंत्री शाह को स्थिति के बारे में बताया गया है।

ये भी पढ़ें...शर्मनाक! इंदौर नगर निगम ने बुजुर्गों को शहर के बाहर फेंका, वीडियो वायरल

अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पुलिस को जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है। इसके साथ ही षड्यंत्रकारियों को ढूंढ़ निकालने का आदेश दिया है। दूतावास के बाहर हुए विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं, लेकिन घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। बता दें कि भारत और इजरायल शुक्रवार को अपने राजनयिक संबंधों के 29 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story