×

ये IPS बना मिसाल: कोरोना से जंग में भूला कैंसर का दर्द, ऐसे निभाता रहा ड्यूटी

बाहरी दिल्ली में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर के तौर पर तैनात आईपीएस अफसर आनंद मिश्रा को कैंसर है। उन्होने मार्च के आखिरी में इस बात का पता चला। उनके गले में दिक्क्त शुरू हो गयी।

Shivani Awasthi
Published on: 28 April 2020 4:49 AM GMT
ये IPS बना मिसाल: कोरोना से जंग में भूला कैंसर का दर्द, ऐसे निभाता रहा ड्यूटी
X

नई दिल्ली: कोरोना संकट से बचाने के लिए इन दिनों पुलिस विभाग जान जोखिम में डाल कर जन सुरक्षा में लगी हुई है। केवल लोगों की सुरक्षा ही नहीं, सुविधा और सहूलियत को भी अपनी जिम्मेदारी बना ड्यूटी का फर्ज निभा रहे हैं। इन सब से अलग एक ऐसा पुलिसकर्मी भी है, जो खुद कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी से लड़ रहा है लेकिन फिर भी देश को इस संकट के उबारने के लिए ड्यूटी पर डटा हुआ है। हम बात कर रहे हैं आईपीएस आनंद मिश्रा के बारे में।

आईपीएस आनंद मिश्रा को है कैंसर

बाहरी दिल्ली में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर के तौर पर तैनात आईपीएस अफसर आनंद मिश्रा को कैंसर है। उन्होने मार्च के आखिरी में इस बात का पता चला। उनके गले में दिक्क्त शुरू हो गयी। जानलेवा दर्द उन्हें परेशान करने लगा लेकिन आईपीएस ये सब सहते रहे। उन्होंने इस मुश्किल समय में हिम्मत नहीं हारी, न ही अपनी ड्यूटी को छोड़ा।

ये भी पढ़ेंःदुनिया में 9 दिसंबर तक खत्म होगा कोरोना, जानिए भारत पर वैज्ञानिकों का दावा

दर्द में भी नहीं ली छुट्टी, करते रहे ड्यूटी

कैंसर का दर्द भूलकर कोराेना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए आईपीएस आनंद मिश्रा लगातार ड्यूटी पर तैनात रहे। जब उन्होंने पता चला कि उन्हें थाइराइड कैंसर तो आईपीएस ने ये बात अपने घर वालों तक कोई नहीं बताई। हाल ही में उनका राजीव गांधी कैंसर इंस्टीट्यट में ऑपरेशन हुआ। अभीआईपीएस आनंद के स्वास्थ्य में सुधार है और फिलहाल के लिए वे अस्पताल में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ेंःदिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: आज से लॉकडाउन में राहत, मिलेगी ये छूट

कौन है आईपीएस आनंद मिश्रा

आनंद मिश्रा 2009 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। उनकी तैनाती बाहरी दिल्ली में बतौर एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस की पोस्ट पर है। वहीं कोरोना संकट के बीच उनकी ड्यूटी लॉकडाउन के सुचारु संचालन और नियमों का पालन कराने में लगी है। उनकी पत्नी भी पुलिस विभाग में हैं, वह यूपी पुलिस मथुरा में पोस्टेड हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story