×

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: आज से लॉकडाउन में राहत, मिलेगी ये छूट

यह ढील मंगलवार यानी आज से शुरू हो रही है। दिल्ली सरकार ने 19 अप्रैल को कहा था कि हलात को देखते हुए 27 अप्रैल को इन सेवाओं के बारे में कोई निर्णय लिया जायेगा। आज से यहां सभी...

Ashiki
Published on: 28 April 2020 3:14 AM GMT
दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: आज से लॉकडाउन में राहत, मिलेगी ये छूट
X

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को आज से लॉकडाउन में कुछ छूट मिल रही है। दिल्ली सरकार ने सोमवार देर रात आदेश देते हुए प्लंबर, पशु चिकित्सक और बिजली कर्मियों के लिए आज से लॉकडाउन में रियायत दी है। साथ ही आदेश में हेल्थ वर्कर्स, लैब टेक्नीशियन और वैज्ञानिकों को एक राज्य से दूसरे राज्य की यात्रा की भी अनुमति दी।

ये भी पढ़ें: कोरोना: चीन ने दुनिया को फिर दिखाए तेवर, कहा- कुछ भी हो जाए, नहीं करवाएंगे जांच

यह ढील मंगलवार यानी आज से शुरू हो रही है। दिल्ली सरकार ने 19 अप्रैल को कहा था कि हलात को देखते हुए 27 अप्रैल को इन सेवाओं के बारे में कोई निर्णय लिया जायेगा। आज से यहां सभी वेटनरी हॉस्पिटल, डिस्पेनसरी, क्लिनिक, पैथॉलोजी, लैब और वैक्सीन-मेडिसिन की बिक्री और सप्लाई में ढील दे दी गयी है। साथ ही सभी मेडिकल स्टाफ, वैज्ञानिक, नर्स, पैरा-मेडिकल स्टाफ, लैब टेक्नीशियन के अलावा हॉस्पिटल स्टाफ को एक राज्य से दूसरे राज्य जाने की अनुमति दी गई है।

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कोरोना, कर्मचारी निकला पॉजिटिव, दो को किया गया क्वारंटीन

दिल्ली सरकार ने अपने आदेश में इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर और वॉटर प्यूरिफायर के मैकेनिक को भी छूट दी गई है। साथ ही स्टूडेंट के लिए एजुकेशनल बुक स्टोर और इलेक्ट्रिक फैन की दुकान को भी खोलने की छूट दी गई है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन ने बदल दी आईटी की दुनिया, खत्म होने के बाद भी जारी रहेगा यह ट्रेंड

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा कोरोना, कर्मचारी निकला पॉजिटिव, दो को किया गया क्वारंटीन

कोरोना पॉजिटिव झोलाछाप डाॅक्टर की दो रिपोर्ट आई निगेटिव, जमात में हुआ था शामिल

बाराबंकी में प्रधानमंत्री अन्न सेवा योजना के अंतर्गत हुआ राशन वितरण, देखें तस्वीरें

Ashiki

Ashiki

Next Story