×

ISIS आतंकी का खुलासा: यहां थी फियादीन हमले की साजिश, आका के खोले चिट्ठे

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की इस कामयाबी के बाद हत्थे चढ़े आतंकी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में फियादीन हमला करने की तैयारी में था, इसके लिए वे अपने आका के आदेश के इंतज़ार में था।

Shivani
Published on: 22 Aug 2020 2:21 PM GMT
ISIS आतंकी का खुलासा: यहां थी फियादीन हमले की साजिश, आका के खोले चिट्ठे
X
Delhi ISIS Terrorist disclose fidayeen-attack plan exposed leader

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार किये गए ISIS आतंकी अबू यूसुफ ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किये हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की इस कामयाबी के बाद हत्थे चढ़े आतंकी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह भीड़भाड़ वाले इलाके में फियादीन हमला करने की तैयारी में था, इसके लिए वे अपने आका के आदेश के इंतज़ार में था।

दिल्ली में पकड़ा गया ISIS आतंकी अबू युसूफ

दिल्ली के धौला कुआं रिंग रोड पर स्पेशल सेल की टीम और आईएसआईएस के आतंकियों से साथ मुठभेड़ हो गई। जिसमें अबू युसूफ नाम का आतंकी पकड़ा गया। उसके पास से 2 आईईडी (IED) और हथियार बरामद हुए।

ISIS आतंकी का बड़ा खुलासा:

युसूफ ने बताया कि वे लोग फिदायीन हमले की तैयारी में थे। इसके लिए उन्होंने सुसाइड बेल्ट भी तैयार कर ली थी। उसने बताया कि ये धमाके दिल्ली और यूपी में करने की साजिश थी। हमले का आदेश मिलने के बाद उसका टारगेट भीड़भाड़ वाला कोई इलाका था।

ये भी पढ़ेंः आतंकियों का खात्मा: इमरान ने खुद बचने के लिए उठाया कदम, दाउद भी सूची में

फियादीन हमले का था प्लान , बना ली थी सुसाइड बेल्ट

आतंकी ने कबूला कि वह पिछले 4 से 5 साल तक आईएसआईस हैंडलर के संपर्क में था। युसूफ ने बताया कि उसके 4 बच्चे हैं। उसके गांव का नाम बढाईशाही है, जहां उसकी कॉस्मेटिक की छोटी सी दुकान है।

Terror attack

वहीं युसूफ ने ये भी बताया कि उसका आका अफगानिस्तान में हैं। वहां से ही वह युसूफ और उसके साथियों को आदेश देता है। फिदायीन हमले का आदेश कभी भी आ सकता था। इसीलिए युसूफ ने पहले से ही पूरी तैयारी कर रखी थी। सुसाइड बेल्ट तैयार कर ली थी।

ये भी पढ़ेंः भारत में 200 आतंकी: कहीं भी छिपे हो सकते हैं, साजिश को अंजाम देने की कोशिशें तेज

ISIS आतंकी ने अपने आकाओं की दी जानकारी

गिरफ्तार आतंकी ने अपने पहले हैंडलर के बारे में भी बताया। उसका नाम युसुफ अल हिंदी था, वो सीरिया में मारा गया। वहीं दूसरा हैंडलर अबु हुजैफा अफगानिस्तान में एक ड्रोन हमले में मारा गया था। अबु हुजैफा ने ही उसे भारत से अफगानिस्तान बुलाया था। हुजैफा की मदद से ही युसूफ ने पासपोर्ट बनवाया लेकिन हुजैफा की मौत के बाद वह अफगानिस्तान नहीं जा सका और उसे मौजूदा हैंडलर ने भारत में ही रहने को कहा ।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story