भारत में 200 आतंकी: कहीं भी छिपे हो सकते हैं, साजिश को अंजाम देने की कोशिशें तेज

आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने बीते महीने एक रिपोर्ट जारी की थी। इसमें सतर्क करते हुए बताया था कि केरल और कर्नाटक में बड़ी संख्या में आईएस आतंकी छिपे हो सकते हैं।

Terror attack

भारत में 200 आतंकी: कहीं भी छिपे हो सकते हैं, साजिश को अंजाम देने की कोशिशें तेज

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह स्पेशल सेल की टीम ने आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट) के एक आतंकी को चल रही मुठभेड़ में एनकाउंटर के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आतंकी के पास 2 आईईडी (इंप्रूव्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) और एक पिस्टल मिले हैं। ऐसे में आतंकवाद पर संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने बीते महीने एक रिपोर्ट जारी की थी। इसमें सतर्क करते हुए बताया था कि केरल और कर्नाटक में बड़ी संख्या में आईएस आतंकी छिपे हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें… भारत में आतंकी साजिश: इस देश से इनको मिल रही थी ताकत, हुआ बड़ा खुलासा

बड़ी खूनी साजिश

सयुंक्त राष्ट्र ने अपनी इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया था, भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) आतंकवादी संगठन हमले की साजिश रच रहा है। एक्यूआईएस का मौजूदा सरगना ओसामा महमूद है, जिसने मारे गए आसिम उमर की जगह ली है। वह आतंकी उमर की मौत का बदला लेने के लिए क्षेत्र में जवाबी कार्रवाई की बड़ी खूनी साजिश रच रहा है।

ऐसे में आईएसआईएस के एक मददगार देश ने भी बताया कि भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा के 180 से 200 आतंकी हैं। ये भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और म्यांमार से हैं। भारतीय उपमहाद्वीप में अलकायदा आईएस का सहयोगी है।

terrorist

ये भी पढ़ें…घुसे 200 आतंकी: पीएम मोदी थे निशाने पर, भारत में जारी हुआ हाई अलर्ट

कश्मीर में एक एनकाउंटर

इसके साथ ही आईएसआईएस ने 10 मई 2019 को अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि वह भारत में एक नया प्रांत ‘विलायाह ऑफ हिंद’ स्थापित करने में कामयाब हो गया है। यह दावा कश्मीर में एक एनकाउंटर के बाद किया गया था।

इस एनकाउंटर में सोफी नाम का आतंकी मारा गया था। जिसका संबंध इसी संगठन से था। वह करीब 10 साल से भी अधिक समय से कश्मीर में कई आतंकी संगठनों के साथ काम कर रहा था। बाद में वह आईएसआईएस में शामिल हो गया था और आतंकी साजिशों को अंजाम देने में माहिर हो गया था।

ये भी पढ़ें…हवा में उड़े पति-पत्नी: देख दहल उठा हर कोई, काल बन कर आई कार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App