घुसे 200 आतंकी: पीएम मोदी थे निशाने पर, भारत में जारी हुआ हाई अलर्ट

दिल्ली आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। शनिवार सुबह स्पेशल सेल की टीम द्वारा पकड़े गए आईएसआईएस आतंकी ने खुलासा किया है कि अयोध्या राम मंदिर में धमाका करने की आतंकी साजिश थी।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 8:32 AM GMT
घुसे 200 आतंकी: पीएम मोदी थे निशाने पर, भारत में जारी हुआ हाई अलर्ट
X
घुसे 200 आतंकी: पीएम मोदी थे निशाने पर, भारत में जारी हुआ हाई अलर्ट

नई दिल्ली। दिल्ली आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। शनिवार सुबह स्पेशल सेल की टीम द्वारा पकड़े गए आईएसआईएस आतंकी ने खुलासा किया है कि अयोध्या राम मंदिर में धमाका करने की आतंकी साजिश थी। जीं हां 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम मंदिर शिलांयस कार्यक्रम में आतंकी हमले का प्लान था। जो कड़ी सुरक्षा के चलते कामयाबी नहीं होे पाया। जिसके चलते बौखलाए आतंकी अब राजधानी दिल्ली को निशाना बनाने के लिए आए थे।

ये भी पढ़ें... खून के प्यासे जानी दुश्मन कैसे रिश्ता जोड़ बैठे, सच्चिदानंद राउतराय के जंगल में

साजिश भी नाकाम हो गई

दिल्ली में स्पेशल टीम और आईएसआईएस की मुठभेड़ में पकड़े गए आतंकी ने खुलासा किया है कि अयोध्या रामजन्मभूमि में आतंकी हमला करने की साजिश थी। हालांकि आतकिंयों की ये साजिश भी नाकाम हो गई। साथ ही दिल्ली को निशाना बनाने में भी आतंकी कामयाब नही हो पाए।

स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए आईएसआईएस आतंकी के पास से दो प्रेशर कुकर आईईडी, हथियार और कुछ जरुरी दस्तावेज बरामद हुए हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि आतंकी का नाम मोहम्मद युसूफ है।

Delhi isis attack

ये भी पढ़ें...दिल्ली में बम विस्फोटक: बड़ा धमाका करने वाले थे आतंकी, हाई अलर्ट पर राजधानी

आतंकवादी से पूछताछ

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों के निशाने पर दिल्ली का कोई नामी शख्स था। हालांकि उस वीआईपी खास शख्स का नाम अभी पता नहीं चला है। वहीं पुलिस पकड़े गए आतंकवादी से पूछताछ कर रही है।

जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि धौला कुआं के पास स्थित दिल्ली पुलिस आर्मी स्कूल के करीब पुलिस को बाइक सवार आतंकियों की जानकारी मिली। उनका पीछा किया तो बाइक सवार शख्स ने पुलिस पर तीन राउंड फायरिंग कर दी। जवाब में पुलिस ने भी पांच राउंड से ज्यादा फायर किये।

ये भी पढ़ें...हवा में उड़े पति-पत्नी: देख दहल उठा हर कोई, काल बन कर आई कार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story