×

भारत में आतंकी साजिश: इस देश से इनको मिल रही थी ताकत, हुआ बड़ा खुलासा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ लगे संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकी अबू यूसुफ ने बताया कि उसका अफगानिस्तान में बैठे आतंकियों से संबंध था।

Newstrack
Published on: 22 Aug 2020 8:44 AM GMT
भारत में आतंकी साजिश: इस देश से इनको मिल रही थी ताकत, हुआ बड़ा खुलासा
X
भारत में आतंकी साजिश: इस देश से इनको मिल रही थी ताकत, हुआ बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: दिल्ली सहित देश के कई इलाकों में आतंकी साजिस को अंजाम देने की फ़िराक में बैठे आतंकियों को धौलाकुआं इलाके से शुक्रवार की रात मुठभेड़ के बाद पकड लिया गया। जिसमें से एक संदिग्ध ISIS आतंकी ने कई बड़े खुलासे किए हैं। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ लगे संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के आतंकी अबू यूसुफ ने बताया कि उसका अफगानिस्तान में बैठे आतंकियों से संबंध था। आतंकी भारत में बड़े हमले की फिराक में था और इंटरनेट कॉल या साइबर स्पेस के जरिए अफगानिस्तान में बैठे अपने आकाओं से बात किया करता था।

भारत में अलग अलग जगहों पर हमले की थी योजना

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के हाथ लगे आतंकी अबू यूसुफ ने बताया कि उसके अन्य साथी भी भारत में अलग अलग जगहों पर हमले में उनके साथ जुड़े हुए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अबू यूसुफ के दोस्त को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। बता दें कि आतंकियों के मददगार और उसके साथियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कई जगहों पर एक साथ रेड डाल रही है।

भारत में आतंकी साजिस: इस देश से इनको मिल रही थी ताकत, हुआ बड़ा खुलासा

ये भी देखें: घुसे 200 आतंकी: पीएम मोदी थे निशाने पर, भारत में जारी हुआ हाई अलर्ट

प्रेशर कुकर से बना आईईडी बरामद हुआ

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने जब आतंकी को गिरफ्तार करने की कोशिश की उस वक्त वह एक बाइक पर सवार था। सूत्रों के मुताबिक, इस आतंकी के पास 15 किलो विस्फोटक था। हालांकि पुलिस का कहना है कि उसके पास से प्रेशर कुकर से बना आईईडी बरामद हुआ है, जिसके वजन की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है। आतंकी ने बताया है कि वह जगह जगह पर रेकी कर किसी बड़े हमले की योजना तैयार कर रहा था।

ये भी देखें: नौकरियां ही नौकरियां : इच्छुक यहां करें अप्लाई, कुल 164 पद संख्या

आतंकी हमलों का मकसद था बदला लेना

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राम मंदिर भूमि पूजन के बाद एक महीने के भीतर आतंकी हमला करने की थी योजना थी। राम मंदिर, सीएए उपद्रव में उपद्रवियों से वसूली, संपत्तियों की कुर्की के नए क़ानून और यूपी एनकाउंटर में मारे गए अपराधियों का बदला लेने की तैयारी थी। बता दें कि यूपी सरकार आज ही विधानसभा में उपद्रवियों के ख़िलाफ़ वसूली और संपत्ति कुर्की का विधेयक लेकर आई है।

Newstrack

Newstrack

Next Story