×

ब्लास्ट में लाल दुपट्टा: दिल्ली धमाके का हुआ बड़ा खुलासा, अब सामने आई ये बात

इस मामले में धीरे-धीरे करके एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। इस दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ब्लास्ट से पहले अच्छी तरह से रेकी की गई थी और फिर इस घटना को अंजाम दिया गया।

Shreya
Published on: 30 Jan 2021 12:47 PM GMT
ब्लास्ट में लाल दुपट्टा: दिल्ली धमाके का हुआ बड़ा खुलासा, अब सामने आई ये बात
X
ब्लास्ट में लाल दुपट्टा: दिल्ली धमाके का हुआ बड़ा खुलासा, अब सामने आई ये बात

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थिति इजरायल के दूतावास (Israeli Embassy) के पास कल शाम हुए धमाके के बाद से देशभर में अलर्ट जारी किया गया है। इस मामले की तेजी से जांच की जा रही है। हालांकि अब तक कोई बड़ी कामयाबी हाथ नहीं लगी है। हालांकि घटनास्थल पर दिल्ली पुलिस को एक लेटर जरूर प्राप्त हुआ है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि यह धमाका आम लोगों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से नहीं किया गया था।

बता दें कि आज यानी शनिवार को आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद (Jaish Ul Hind) ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी ली थी। फिलहाल नेशनल सिक्युरिटी गार्ड की टीम मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली उपद्रव: 100 से अधिक किसान लापता, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

लेटर में लिखी थी ये बात

जांचकर्ताओं को घटनास्थल से एक लेटर और एक आधा जला हुआ गुलाबी दुपट्टा मिला है। इस पत्र में लिखा था कि हम आम लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं। हम केवल अपना मैसेज देना चाहते हैं। यह बस एक ट्रेलर है। इसके अलावा पुलिस को तीन दिन की रूट सेल आईडी यानी डंप डेटा मिला है। जिससे पता चला है कि धमाके के समय इलाके में 45 हजार मोबाइल फोन काम कर रहे थे।

israil blast police (फोटो- सोशल मीडिया)

ब्लास्ट से पहले की गई रेकी

बता दें कि इस मामले में धीरे-धीरे करके एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। इस दौरान जो तथ्य सामने आए हैं, उन्हें देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि ब्लास्ट से पहले अच्छी तरह से रेकी की गई थी और फिर इस घटना को अंजाम दिया गया। दरअसल, ऐसा कहा जा रहा है कि ये ब्लास्ट दिल्ली के लुटियंस जोन में जिंदल हाउस के सामने हुआ था, जहां पर कोई सीसीटीवी नहीं है। साथ ही इस जगह के आसपास भी कई ऐसे सीसीटीवी हैं, जो खराब पड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कांपे सारे दहशतगर्द: जम्मू-कश्मीर में साल की पहली मुठभेड़, गिरी आतंकियों की लाशें

delhi police (फोटो- सोशल मीडिया)

ईरानियों का जुटाया जा रहा ब्योरा

वहीं मामले में की जांच तेजी से जारी है। इसी क्रम में पुलिस दिल्ली में रह रहे सभी ईरानियों का ब्योरा जुटा रही है। इसके अलावा राजधानी के सभी होटलों से भी संपर्क किया जा रहा है। वहां पर ठहरे ईरानियों की जानकारी ली जा रही है। साथ ही एयरपोर्ट और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

ओला और उबर कंपनियों से किया जा रहा संपर्क

इसके अलावा क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली ब्लास्ट मामले पर काम कर रही है। टीम पता लगा रही है कि ब्लास्ट से पहले अब्दुल कलाम रोड पर तीन घंटे तक कितने लोगों को कैब से पिक किया गया और ड्राप किया। इसके लिए ओला और उबर कंपनियों से संपर्क किया जा रहा है और उनसे 29 तारीख को 3 बजे से लेकर 6 बजे तक के बीच की गाड़ियों की डिटेल्स निकाली जा रही है।

यह भी पढ़ें: ‘किसान और मेरे बीच बस एक कॉल की दूरी’, PM मोदी ने आज और क्या-क्या कहा?

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story