×

अभी-अभी दिल्ली से भीषण अग्निकांड की खबर, 9 लोग जिंदा जले

दिल्ली के किराड़ी इलाके में एक इमारत में आग लग गई। खबरों के मुताबिक, किराड़ी के इंदर एनक्लेव में एक चार मंजिला इमारत में आग लगी। दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

suman
Published on: 23 Dec 2019 2:35 AM GMT
अभी-अभी दिल्ली से भीषण अग्निकांड की खबर, 9 लोग जिंदा जले
X

नई दिल्ली : दिल्ली के किराड़ी इलाके में एक इमारत में आग लग गई। खबरों के मुताबिक, किराड़ी के इंदर एनक्लेव में एक चार मंजिला इमारत में आग लगी। दमकल विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी।

यह पढ़ें...क्या है भारत सरकार की स्टार्टअप इंडिया योजना

बताया जा रहा है कि आग कपड़े के गोदाम में लगी है। इमारत के निचले हिस्से में बने गोदाम में रविवार रात भयानक आग लगी। करीब 12 बजे लगी इस आग की चपेट में एक दर्जन से ज्यादा लोग आएं। खबरों के अनुसार इसमें 9 लोगों की मौत हो गई। चश्मदीदों के अनुसार मृतकों की संख्या इससे ज्यादा हो सकती है। सभी घायलों को संजय गांधी और पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया है।

चार मंजिला इस बिल्डिंग के निचले हिस्से में गोदाम है, जहां सबसे पहले आग लगी और एक सिलेंडर ब्लास्ट हुआ। मरने वाले लोगों में मकान मालिक और किरायेदार के परिवार वाले हैं. सभी ऊपरी मंजिल पर अपने-अपने घरों में सो रहे थे. इनमें बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं थीं।इन्हें भागने का भी मौका नहीं मिला।

यह पढ़ें...CAA और NRC का विरोध कर रहे मुसलमानों से मुस्लिम धर्म गुरुओं ने कही ये बड़ी बात

बता दें कि इससे पहले 7 दिसंबर को दिल्ली के रानी झांसी रोड पर अनाज मंडी में भीषण आग लगी। इस घटना में पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की। आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया था।

suman

suman

Next Story