×

Delhi Liquor Case: मनीष सिसोदिया का देश के नाम पत्र... CBI चार्जशीट मामले में फैसला सुरक्षित

Delhi Liquor Case: राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। जानकारी के मुताबिक राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया, बुच्ची बाबू गोरंटला, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढलव के खिलाफ सीबीआई के चार्जशीट के संज्ञान में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

Jugul Kishor
Published on: 19 May 2023 1:50 PM GMT (Updated on: 19 May 2023 2:22 PM GMT)
Delhi Liquor Case: मनीष सिसोदिया का देश के नाम पत्र... CBI चार्जशीट मामले में फैसला सुरक्षित
X
मनीष सिसोदिया ( सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Case: आम आदमी पार्टी नेता व दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई की ओर से दाखिल की गई सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर शुक्रवार (19 मई) को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सीबीआई द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। जानकारी के मुताबिक राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया, बुच्ची बाबू गोरंटला, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढलव के खिलाफ सीबीआई के चार्जशीट के संज्ञान में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

27 मई को सुनाएगी फैसला

बता दें कि सीबीआई ने यह सप्लीमेंट्री चार्जशीट 25 अप्रैल को अदालत में दाखिल की थी। इससे पहले 10 मई को राउज एवेन्यु कोर्ट में मामले की सुनवाई 19 मई तक टल गई थी। जिस पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। सीबीआई कोर्ट में कहा कि आबकारी नीति के भ्रष्टाचार के षड्यंत्र को लेकर जांच अभी जारी है। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। कोर्ट सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर 27 मई को 4 बजे फैसला सुनायेगा।

सिसोदिया की जमानत पर अब तक क्या क्या हुआ?

मनीष सिसोदिया इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं। सिसोदिया लगातार जेल से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन हर बार उनकी कोशिशों पर पानी फिर जाता है। सिसोदिया ने पहली बार 31 मार्च को जमानत याचिका दायर की थी, लेकिन दिल्ली कोर्ट में स्पेशल जज एमके नागपाल ने सीबीआई मामले में जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद सिसोदिया ने 5 अप्रैल को जमानत के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। 6 अप्रैल को जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जज ने सीबीआई की प्रतिक्रया मांगी। साथ अगली सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तारीख निर्धारित कर दी। 20 अप्रैल को सीबीआई केस में सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई करते हुए 26 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी। 26 अप्रैल को सीबीआई ने कोर्ट में दलीलें पेश की। कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 27 अप्रैल की तारीख तय की। वहीं, 27 अप्रैल की सुनवाई 3 मई तक के लिए टल गई। 3 मई को कोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी करके पूछा कि सिसोदिया कि पत्नी का स्वास्थ्य खराब है,आपका क्या कहना है। 11 मई को कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

मनीष सिसोदिया ने जेल से लिखा पत्र

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story