Delhi Liquor Policy Case: ईडी ने कविता को आज फिर बुलाया, सोमवार को चली थी 10 घंटे पूछताछ

Delhi Liquor Policy Case: ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला केस में भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के कविता पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है। इस मामले में उनके खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। हैदराबाद बेस्ड बिजनेसमैन अरूण रामचंद्रन पिल्लई को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 March 2023 9:33 AM GMT
Delhi Liquor Policy Case K Kavita (Photo: Social Media)
X
Delhi Liquor Policy Case K Kavita (Photo: Social Media)

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली की नई शराब नीति केस में प्रवर्तन निदेशालय ने तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता को आज यानी मंगलवार को एकबार फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने सुबह 11 बजे उन्हें ईडी दफ्तर में पेश होने को कहा है। सोमवार 20 मार्च को केंद्रीय एंजेंसी ने बीआरस नेता से 10 घंटे तक पूछताछ की थी। इससे पहले 11 मार्च को भी उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ चली थी।

कविता पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप
ईडी ने दिल्ली शराब घोटाला केस में भारत राष्ट्र समिति की नेता और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के कविता पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया है। इस मामले में उनके खिलाफ शिकंजा कसता जा रहा है। हैदराबाद बेस्ड बिजनेसमैन अरूण रामचंद्रन पिल्लई को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा कविता के पूर्व चार्टर्ड अकाउंटेड (सीए) रहे बुच्ची बाबू गोरंटला को भी अरेस्ट किया जा चुका है।

पिल्लई ने बढ़ाई कविता की मुश्किलें
दिल्ली शराब घोटाले में जांच एजेंसियां ‘साउथ कार्टेल’ की भूमिका को बार-बार इंगित कर रही हैं। इसके तार तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी कविता और आंध्र प्रदेश में सरकार चला रही वाईएसआर कांग्रेस के एक सांसद से जुड़ रहे हैं। बिजनेसमैन अरूण रामचंद्रन पिल्लई ने पूछताछ के दौरान बीआरएस नेत्री कविता का नाम लिया था। पिल्लई साउथ कार्टेल’ का फ्रंटमैन कहा जाता है और उसके कविता से भी नजदीकी होने की बात कही जा रही है।

आप नेताओं को 100 करोड़ रूपये दिए
सोमवार को पूछताछ के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने दोनों का आमना – सामना कराया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों के बयानों में विरोधाभास पाया गया। पिल्लई पर आरोप है कि शराब नीति में बदलवा के लिए उसने आप नेताओं को 100 करोड़ रूपये दिए थे। ऐसा उसने के कविता के कहने पर किया था। हालांकि, कविता इन आरोपों को सिरे से खारिज करती रही हैं।

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 24 को
ईडी द्वारा दफ्तर बुलाकर पूछताछ किए जाने के खिलाफ तेलंगाना की एमएलसी के कविता ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें उन्होंने नियमों का हवाला देते हुए कहा था कि ईडी किसी महिला को पूछताछ के लिए अफने ऑफिस नहीं बुला सकती, महिला से उसी के घर पर पूछताछ हो सकती है। इस याचिका पर शीर्ष अदालत 24 मार्च को सुनवाई करेगा।

हंलाकि तब तक कोर्ट ने उन्हें पूछताछ से बचने के लिए कोई अंतरिम राहत नहीं दी। आपको बता दें कि शराब नीति घोटाले को लेकर ईडी से पहले सीबीआई के कविता से पूछताछ कर चुकी है। पिछले साल दिसंबर में केंद्रीय जांच एजेंसी ने हैदराबाद स्थित उनके आवास पर पूछताछ की थी।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story