×

Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया की अब बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शराब घोटाले में पहली बार CBI की चार्जशीट में नाम

Delhi Liquor Policy Case: सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। पहली बार चार्जशीट में सिसोदिया का नाम आया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 25 April 2023 5:37 PM GMT (Updated on: 25 April 2023 5:47 PM GMT)
Delhi Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया की अब बढ़ सकती हैं मुश्किलें, शराब घोटाले में पहली बार CBI की चार्जशीट में नाम
X
मनीष सिसोदिया (Social Media)

Manish Sisodia Named In CBI Chargesheet: दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Scam) में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने मंगलवार (25 अप्रैल) को राउज एवेन्यू कोर्ट में पूरक आरोप पत्र (Supplementary Charge Sheet) दाखिल की। सीबीआई की चार्जशीट में दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia), बुच्ची बाबू (Buchi Babu), अर्जुन पांडेय (Arjun Pandey) और अमनदीप ढल (Amandeep Dhal) को आरोपी बनाया गया है। गौरतलब है कि, इससे पूर्व सीबीआई की किसी भी चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं था।

दिल्ली शराब नीति घोटाला केस में कोर्ट ने चार्जशीट के बिंदुओं पर बहस के लिए 12 मई की तारीख मुकर्रर की है। इससे पहले, सीबीआई ने कहा कि इस मामले में आरोपियों की भूमिका पर जांच जारी है।

12 मई को कोर्ट में सुनवाई

सीबीआई की ओर से दाखिल सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर सुनवाई के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट ने 12 मई की तारीख मुकर्रर की है। दिल्ली शराब नीति मामले में सीबीआई ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ-साथ बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढाल के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।

ED ने भी माना, सिसोदिया ही मुख्य साजिशकर्ता

सीबीआई आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की शराब नीति में हुई कथित अनियमितता की जांच कर रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने 26 फरवरी को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। इसके बाद, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में मनीष सिसोदिया से पूछताछ करने के बाद दावा कर रही है कि इस भ्रष्टाचार में सिसोदिया ही मुख्य साजिशकर्ता हैं।

तिहाड़ जेल में बंद हैं सिसोदिया

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia Tihar Jail) को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से सीबीआई और ईडी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। मनीष सिसोदिया इस वक़्त दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

मनीष सिसोदिया की पत्नी की बिगड़ी तबीयत

मंगलवार को मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया (Seema Sisodia) की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें इलाज के लिए तत्काल ही अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) ले जाया गया। सीमा अपोलो में भर्ती हैं। अभी उनकी स्वास्थ्य स्थिति को लेकर कोई विशेष जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि सीमा सिसोदिया की तबीयत बहुत खराब है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story