Delhi Liquor Shop Closed: शराब प्रेमियों को झटका, दिल्ली में इतने दिन बंद रहेगी लिकर शॉप

Delhi Liquor Shop Closed in September: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रह रहे शराब के शौकीनों को यह खबर जरुर पढ़ना चाहिए, क्योंकि दिल्ली में तीन दिनों के दिनों के लिए शराब की दुकानें बंद की जा सकती हैं।

Jugul Kishor
Published on: 31 Aug 2023 4:18 AM GMT
Delhi Liquor Shop Closed: शराब प्रेमियों को झटका, दिल्ली में इतने दिन बंद रहेगी लिकर शॉप
X
Delhi Liquor Shop Closed in September ( सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Shop Closed in September: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रह रहे शराब के शौकीनों को यह खबर जरुर पढ़ना चाहिए, क्योंकि दिल्ली में तीन दिनों के दिनों के लिए शराब की दुकानें बंद की जा सकती हैं। दरअसल, अगले महीने दिल्ली में जी-20 सम्मेलन होने जा रहा है। आठ से दस सितंबर के बीत दिल्ली में जी-20 के मेहमान आएंगे। इस दौरान पूरी दिल्ली में लाकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। इस दौरान दिल्ली में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। हालांकि, दिल्ली सरकार की ओर से अभी शराब की दुकानों को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

दिल्ली सरकार ने जारी किया नोटिस

जी-20 समिट को देखते हुए दिल्ली सरकार ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि जी-20 समिट को देखते हुए दुकानें तथा व्यापारिक एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठान आठ से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे। इस दौरान कर्मचारी और वर्करों के लिए पेड हॉलीडे रहेगा। पेड हॉलीडे का मतलब ये हुआ कि दुकान मालिक अपने कर्मचारियों की तीन दिन की सैलरी नहीं काट पाएंगे।

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी-20 समिट को देखते हुए पूरी दिल्ली को दुल्हन की तरह सजाया और संवारा जा रहा है। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूल कॉलेज दफ्तर और मार्केट से कई चीजों को आठ से दस सितंबर तक बंद करने का ऐलान किया है। जी-20 समिट के दौरान दिल्ली में सभी बैंक भी बंद रहेगें। ये मानकर चलिए जिस तरह से कोविड काल में लाकडाउन लगाया गया था, सब कुछ बंद कर दिया गया था। सड़कें एक दम सूनसान हो गई थी। यही नजारा आने दिनों में दिल्ली में दिखाई देगा।

पीएम मोदी दिल्ली वालों से मांग चुके हैं माफी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों तक असुविधा के लिए दिल्ली वालों से पहले ही माफी मांग चुके हैं। उन्होंने कहा कि देश की राजधानी में सम्मेलन का आयोजन होने की वजह से दिल्लीवासियों की जिम्मेदारी है कि वो अपने मेहमानों का दिल खोलकर स्वागत करें। ऐसा करने से देश का मान दुनिया में बढ़ेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story