×

Delhi Metro Alert: सावधान दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों, रविवार को ब्लू लाइन पर बंद रहेगी सेवा, एडवाइजरी जारी

Delhi Metro Alert: डीएमआरसी ने कल यानी रविवार 23 जुलाई को इस रूट पर मेट्रो सेवा सुबह में कुछ समय के लिए बंद रहने की जानकारी दी है।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 July 2023 2:34 AM GMT
Delhi Metro Alert: सावधान दिल्ली मेट्रो से सफर करने वालों, रविवार को ब्लू लाइन पर बंद रहेगी सेवा, एडवाइजरी जारी
X
Delhi Metro Alert (photo: social media )

Delhi Metro Alert: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो को लेकर बड़ी खबर आई है। रविवार को दिल्ली मेट्रो का संचलान कुछ समय के लिए बंद रहेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एडवायजरी जारी कर ब्लू लाइन पर सुबह में कुछ समय के लिए ट्रेनों के आवागमन न होने की जानकारी दी है। हालांकि, बाकी लाइनों पर मेट्रो संचालन पहले की तरह जारी रहेगा। दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेकट्रॉनिक सेंटर और वैशाली तक जाती है।

डीएमआरसी ने कल यानी रविवार 23 जुलाई को इस रूट पर मेट्रो सेवा सुबह में कुछ समय के लिए बंद रहने की जानकारी दी है। ब्लू लाइन (लाइन 3 और 4 यानी द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेकट्रॉनिक सेंटर या वैशाली) पर राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच मरम्मत संबंधी कार्य के चलते ट्रेन सेवाओं के संचालन को लेकर डीएमआरसी द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं।

इन स्टेशनों से नहीं मिलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से जारी एडवायजरी के मुताबिक, रविवार को सुबह छह बजे तक राजीव चौक और मंडी हाउस मेट्रो स्टेशनों के बीच ट्रेन सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी। इसी तरह बाराखंभा मेट्रो स्टेशन से भी यात्रियों को ट्रेन नहीं मिलेगी। सुबह छह बजे तक यहां भी ट्रेन नहीं चलेगी। हालांकि, ब्लू लाइन के बाकी स्टेशनों पर ट्रेनों का संचालन सामान्य रहेगा। यहां ट्रेनें अपने निर्धारित समय के अनुसार उपलब्ध रहेंगी।

डीएमआरसी की यात्रियों को सलाह

डीएमआरसी ने यात्रियों की सुविधा के लिए एक बयान जारी कर कहा कि सुबह छह बजे से पहले तक जो यात्री ब्लू लाइन पर राजीव चौक या मंडी हाउस स्टेशनों से आगे या इसके विपरीत यात्रा करना चाहते हैं, वे संबंधित स्टेशनों पर उतर जाएं और मंडी हाउस तक पहुंचने के लिए पीली और बैंगनी लाइनों का उपयोग करें या राजीव चौक स्टेशन और ब्लू लाइन पर अपनी यात्रा जारी रखें।

यात्रियों को इस बारे में सूचित करने के लिए मेट्रो स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर लगातार घोषणाएं की जाएंगी। इसके अलावा डीएमआरसी ने अतिरिक्त कर्मचारियों को भी तैनात करने का निर्णय लिया है। दिल्ली मेट्रो का कहना है कि मरम्मत संबंधी कार्य रविवार को करने का फैसला पूर्व में ही लिया गया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story