×

दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: अनलॉक-4 में मिलेगी सबसे बड़ी छूट, शुरू होगी ये सेवा

कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार जल्द अनलॉक 4 का एलान करेगी। इस दौरान दिल्ली वालों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है।दिल्ली मेट्रो जल्द शुरू हो सकती है।

Shivani
Published on: 24 Aug 2020 12:54 PM GMT
दिल्लीवालों के लिए खुशखबरी: अनलॉक-4 में मिलेगी सबसे बड़ी छूट, शुरू होगी ये सेवा
X
Delhi metro will resume in Unlock 4 MHA to issue guidelines soon

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच मोदी सरकार जल्द अनलॉक 4 का एलान करेगी। इस दौरान दिल्ली वालों को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। लॉकडाउन के बाद से बंद हुई कई सेवाओं और सुविधाओं को अनलॉक के तीसरे चरण तक सरकार ने चरणबद्ध तरीके से शुरू किया। कार्यालय, यातायात साधन, ट्रैन और फ्लाइट्स, मंदिर व् अन्य की सेवा पहले ही शुरू की जा चुकी है। वहीं अब दिल्ली मेट्रो का दोबारा संचालन हो सकता है। मेट्रो सेवा बहाल करने को लेकर गृह मंत्रालय जल्द ही गाइडलाइन जारी कर सकती है।

दिल्ली मेट्रो जल्द हो सकती है शुरू

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो (Delhi Metro) जल्द शुरू हो सकती है। रविवार को दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने इसके संचालन को लेकर कहा कि हम मेट्रो के संचालन के लिए तैयार हैं। केंद्र सरकार जब भी निर्देश देगी, मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जायेगा। इसके साथ ही डीएमआरसी ने कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने और मेट्रो यात्रा के दौरान सुरक्षित सफर के लिए जरुरी कदम उठाने के लिए अपनी तैयारी की भी जानकारी दी। कहा जा रहा है कि मेट्रो के संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के तहत एक कोच में सिर्फ 50 यात्रियों को ही सफर का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ेंः CM योगी का भी नाम: अध्यक्ष पद बचाने की रणनीति, वीडियो वायरल

DMRC को सरकार के आदेश का इंतजार

बता दें कि इसके पहले डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का जायजा लिया था। हालांकि अधिकारियों ने इसे नियमित निरीक्षण बताया था। ध्यान दें कि डीएमआरसी का बयान मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के मेट्रो को शुरू करने की इच्छा जाहिर करने के बाद आया है।

ये भी पढ़ेंः बम धमाके की धमकी: इश्क चढ़ा ऐसा परवान, फिर प्रेमिका से लिया ऐसे बदला

CM केजरीवाल ने मेट्रो को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का दिया सुझाव

सीएम अरविन्द केजरीवाल ने भी मोदी सरकार से मेट्रो सेवाओं को ट्रायल बेसिस पर शुरू करने का सुझाव दिया है। उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली में अब कोरोना की स्थिति ठीक हो रही है। हम मेट्रो खोलना चाहते हैं। ट्रायल बेसिस पर दिल्ली में मेट्रो चलने की इजाजत मिलनी चाहिए। मुझे उम्मीद है कि केंद्र जल्द ही इस पर निर्णय लेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story