×

दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 1000 से ज्यादा मामले, मचा हड़कंप

गुरुवार 28 मई को दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,024 मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है। जो अब तक 24 घंटों में दिल्ली में सामने आने वाली सबसे बड़ा आंकड़ा है। अ

suman
Published on: 29 May 2020 3:28 AM GMT
दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में आए 1000 से ज्यादा मामले, मचा हड़कंप
X

नई दिल्ली गुरुवार 28 मई को दिल्ली में पहली बार कोविड-19 के एक दिन में सबसे अधिक 1,024 मामले सामने आने के बाद संक्रमित लोगों की कुल संख्या 16 हजार के पार पहुंच गई है। जो अब तक 24 घंटों में दिल्ली में सामने आने वाली सबसे बड़ा आंकड़ा है। अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या 316 हो गई है। इससे पहले बुधवार को एक दिन में सबसे अधिक 792 मामले सामने आए थे।

यह पढ़ें...एशिया में भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित, एक्टिव केसों के मामले में इस नंबर पर पहुंचा

कोविड-19 से मृतकों की संख्या बढ़कर 316 हो गई है और मामलों की संख्या 16,281 हो गई है। दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 15,257 थी जिनमें 303 लोगों की मौत के मामले भी शामिल थे। विभाग ने बताया कि इस महामारी से 7,495 मरीज स्वस्थ हो गये है जबकि अभी 8,470 मरीजों का इलाज चल रहा है

लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत के साथ ही राजधानी में यातायात सुविधाओं और कई तरह की सुविधाओं में ढील दी गई थी। ऐसे में लगातार कोरोना वायरस के मामले में लगातार तेजी देखने को मिल रही। बीते दिनों राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी माना था कि लॉकडाउन में रियायत देने के बाद कोरोना संक्रमित मामलों में तेजी आई है ।

यह पढ़ें...एशिया में भारत कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित, एक्टिव केसों के मामले में इस नंबर पर पहुंचा

दिल्ली में भी इसका संक्रमण तेजी से फैल रहा है। दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से मौत के 13 मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही कुल मौतों का आंकड़ा 316 पर जा पहुंचा है। दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 8470 हो गई है। नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) ने एक वरिष्ठ कर्मचारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद सेंट्रल दिल्ली में स्थित अपनी इमारत को गुरुवार को बंद कर दिया। अब तक एनडीएमसी के सात कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। एनडीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘संयुक्त निदेशक स्तर के एक कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। कल तीन और कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे। तय नियम के तहत जिला प्रशासन संपर्क पता लगाने के कार्य में जुटी हैं। इमारत को बंद कर दिया गया है और उसे संक्रमण मुक्त करने का कार्य जारी है।’ अब लॉकडाउन -4 खत्म होने वाला है, लेकिन जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़े हैं वो परेशान करने वाले हैं।

suman

suman

Next Story