×

PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने पर दिल्ली में 6 लोग गिरफ्तार, AAP ने कहा- मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर

PM Narendra Modi: दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 100 लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज करते हुए अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इन पोस्टर पर लिखा है, मोदी हटाओ, देश बचाओ। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जो पोस्टर लगाए गए उसमें प्रिंटिंग प्रेस की डिटेल नहीं है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 22 March 2023 8:53 AM GMT (Updated on: 22 March 2023 11:19 AM GMT)
PM मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने पर दिल्ली में 6 लोग गिरफ्तार, AAP ने कहा- मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर
X
PM Narendra Modi Against Posters (Photo: Social Media)

PM Narendra Modi: दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाने के मामले में 100 लोगों के विरुद्ध FIR दर्ज की है। जबकि इस मामले में अबतक 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इन पोस्टर पर लिखा है, मोदी हटाओ, देश बचाओ। दिल्ली पुलिस का कहना है कि जो पोस्टर लगाए गए उसमें प्रिंटिंग प्रेस की डिटेल नहीं है। तभी दिल्ली पुलिस ने डिफेसमेंट एक्ट और प्रिंटिंग प्रेस एक्ट के तहत एक्शन लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के विरुद्ध पोस्टर

सोमवार को दिल्ली की अलग-अलग जगहों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध पोस्टर लगाए गए थें। यह पोस्टर दिल्ली के स्थित नारायणा के एक प्रिटिंग प्रेस में छापने के लिए दिए गए थे। दिल्ली पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर PM नरेंद्र मोदी के आपत्तिजनक पोस्टर लगाने को लेकर दिल्ली के अलग-अलग थानों में 100 से ज्यादा मामले दर्ज किए हैं। इस मामले में गिरफ्तार पप्पू नाम के शख्स की इको गाड़ी से पोस्टर के कई बंडल भी पुलिस ने बरामद हुए हैं। जबकि अभी तक इस मामले में कुल 6 लोग की गिरफ्तारी हो चुकी है। इन सभी के खिलाफ डीपी एक्ट के तहत ये सभी एफआईआर दर्ज की गई हैं।

इस तरह दर्ज की गई एफआईआर

पुलिस के मुताबिक, दो प्रिंटिंग प्रेस फर्मों को 50-50 हजार पोस्टर बनाने का ऑर्डर दिया गया था। कंपनियों से जुड़े कर्मचारियों ने रविवार देर रात से सोमवार सुबह तक दिल्ली के कई इलाकों में इनमें से कई पोस्टर चिपकाए। अपने प्रिंटिंग प्रेस का नाम पोस्टरों पर प्रकाशित नहीं करने के आरोप में मालिकों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के मुताबिक ताजा घटना में 20 एफआईआर उत्तर पश्चिम जिले में, छह उत्तर में और पांच पश्चिम में, शाहदरा और द्वारका में तीन-तीन, मध्य, पूर्वोत्तर और पूर्व में दो-दो और दक्षिण पूर्व में एक एफआईआर दर्ज की गई हैं।

आप मुख्यालय से आएं यह पोस्टर
दिल्ली विशेष पुलिस आयुक्त उत्तरी क्षेत्र कानून व्यवस्था ने बताया कि पुलिस ने एक संदिग्ध वैन को रोका। यह वैन आईपी ​​एस्टेट में डीडीयू मार्ग स्थित आप मुख्यालय से आ रही थी। वैन से दो हजार से ज्यादा पीएम नरेंद्र मोदी विरोधी पोस्टर को जब्त करने के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उन्होंने आगे कहा गिरफ्तार व्यक्ति ने खुलासा किया कि आम आदमी पार्टी के मुख्यालय से पोस्टर वितरित करने के लिए कहा गया था। इस मामले में AAP ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी सरकार की तानाशाही चरम पर पर पहुंच चुकी है।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story