×

किसानों पर बड़ा खुलासा: लाल किले पर झंडा फहराने वाले की हुई पहचान, ये है वो शख्स

किसान हिंसा की जांच और उपद्रवियों की गिरफ्तारी में लगी पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली। लाल किले पर झंडा लगाने वाले युवक की पहचान कर ली गयी है।

Shivani Awasthi
Published on: 28 Jan 2021 6:58 AM GMT
किसानों पर बड़ा खुलासा: लाल किले पर झंडा फहराने वाले की हुई पहचान, ये है वो शख्स
X
जनवरी के पहले हफ्ते में हुई बैठक में दिल्ली पुलिस के 8, आईबी के 12, रॉ के वरिष्ठ अधिकारी, एसपीजी और हरियाणा पुलिस के शीर्ष अधिकारी शामिल थे।

नई दिल्‍ली. गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई घटना के बाद पूरा देश शर्मसार हो गया। उपद्रवियों ने लाल किले पर कब्जा कर निशान साहिब फहराया। पुलिस उस आरोपी शख्स की तलाश में थी जिसने लालकिले की प्राचीर पर झंडा फहराया था। पुलिस को सफलता तब मिली, जब उस शख्स की पहचान कर ली गयी।

लाल किले पर निशान साहिब फहराने वाले की पहचान

दरअसल, किसान हिंसा की जांच और उपद्रवियों की गिरफ्तारी में लगी पुलिस को आज एक बड़ी कामयाबी मिली। लाल किले पर झंडा लगाने वाले युवक की पहचान कर ली गयी है। शख्‍स का नाम जुगराज सिंह है। आरोपी जुगराज पंजाब के तरनतारन जिले के गांव तारा सिंह का रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः धरना वापस: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, यहां जानें आगे क्या करेंगे किसान

पंजाब का रहने वाला है आरोपी जुगराज सिंह

बताया जा रहा है कि परिवार और गांव के लोगों ने भी टीवी और सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो से उसकी पहचान की। वहीं जब पुलिस उसके घर पहुंची तो जुगराज सिंह के पिता बलदेव सिंह, मां भगवंत कौर अपनी तीनों बेटियों के साथ कही रफ्फूचक्कर हो गए।

पहचान के बाद परिवार वाले घर छोड़कर गायब

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी जुगराज सिंह के दादा महिल सिंह और दादी गुरचरण कौर ने अपने पोते को लाल किले पर केसरिया झंडा लहराने वाले शख्स के तौर पर पहचाना है। वहीं उसके करीबियों का कहना है कि जुगराज सिंह या उसके परिवार के किसी भी सदस्‍य का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है।

ये भी पढ़ेँ- दीप सिद्धू आया सामनेः BJP का एजेंट बताए जाने पर बड़ा बयान, वीडियो किया शेयर

गुरुद्वारों में निशान साहिब चढ़ाने का करता था काम

बताया जा रहा है कि जुगराज सिंह गुरुद्वारों में निशान साहिब पर चोला साहिब चढ़ाने की सेवा करता था। गांव में छह गुरुद्वारा साहिब हैं।ऐसे में जब भी चोला साहिब चढ़ाना होता था तो जुगराज सिंह को ही बुलाया जाता था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story