×

Brij Bhushan Sharan: बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस के हाथ लगा बड़ा सबूत, पहलवानों के साथ कुछ फोटो-वीडियो आए सामने

Wrestlers vs Brij Bhushan: बृज भूषण शरण सिंह मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। दिल्ली पुलिस को भाजपा सांसद के खिलाफ कुछ सबूत मिले हैं।

Jugul Kishor
Published on: 17 Jun 2023 5:50 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 9:12 AM GMT)
Brij Bhushan Sharan: बृजभूषण के खिलाफ दिल्ली पुलिस के हाथ लगा बड़ा सबूत, पहलवानों के साथ कुछ फोटो-वीडियो आए सामने
X
Brij Bhushan Sharan (Image: Social Media)

Wrestlers vs Brij Bhushan: उत्तर प्रदेश की कैसरगंज लोकसभा सीट से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के पक्ष में दिल्ली पुलिस के हाथ कुछ सुबूत लगे हैं। 6 शिकायतों में से 4 में फोटो और 3 में वीडियो सबूत मिले हैं। दिल्ली पुलिस की चार्जशीट पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है।

देश के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं। नाबालिग समेत सात पहलवानों ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिस पर दिल्ली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। हालांकि नाबालिग यानि पॉक्सो मामले में बृजभूषण को क्लीन चिट मिल गई है। चार्जशीट में हर शिकायत का अलग से जिक्र किया गया है। इंडियन एक्सप्रेस ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि छह पहलवानों ने अपनी शिकायतों में कई घटनाओं का उल्लेख किया है। हर शिकायत के लिए गवाहों, फोटो या वीडियो की पुष्टि करने का दावा किया गया है। जानकारी के अनुसार चार फोटो साक्ष्य लगाए गए हैं। जानकारी है कि ये तस्वीरें, मेडल अवार्ड समारोह की हैं। इनमें कुछ फोटो खिलाड़ियों द्वारा दी गई तो कुछ पुलिस ने अपनी जांच में एकत्रित की गई।

कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

महिला पहलवानों द्वारा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस ने (15 जून) को चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने दो अदालतो में चार्जशीट दाखिल की है। एक चार्जशीट 6 बालिग पहलवानों की शिकायत पर दर्ज मामले मे राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की गई है। जबकि दूसरी चार्जशीट नाबालिग महिला पहलवान द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में पटियाला कोर्ट में दर्ज की गई है। नाबालिग पहलवान द्वारा लगाए यौन उत्पीड़न के आरोपों में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह को क्लीन चिट दे दी है। लेकिन माना जा रहा है कि पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के पक्ष में दिल्ली पुलिस के हाथ कुछ सबूत लगने से बृजभूषण सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story